scorecardresearch

पूर्व चीफ सलेक्टर ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी एशिया कप वाली टीम; पूर्व क्रिकेटर बोला- यह खिलाड़ी कर रहा जगह ब्लॉक

Asia Cup 2022 Team India Selection : किरण मोरे ने कहा कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी। मोहम्मद शमी का चयन जरूर होगा। वहीं विवेक राजदान ने कहा है कि दिनेश कार्तिक के लिए एक जगह ब्लॉक किया जा रहा है।

पूर्व चीफ सलेक्टर ने कहा, टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी एशिया कप वाली टीम; पूर्व क्रिकेटर बोला- यह खिलाड़ी कर रहा जगह ब्लॉक
टीम इंडिया। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई)

Team India Selected For Asia Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को आगामी एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण बाहर हो गए। हालांकि, भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे ने कहा कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाएगी। टीम में कुछ बैकअप खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं पूर्व क्रिकेटर विवेक राजदान ने कहा है कि दिनेश कार्तिक के लिए टीम में एक जगह ब्लॉक किया जा रहा है।

मोहम्मद शमी टीम में आएंगे

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में किरण मोरे ने एशिया कप के चुनी गई टीम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्कवायड में मोहम्मद शमी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह काफी महत्वपूर्ण है और एक तेज गेंदबाज के तौर पर शमी का चयन जरूरी है। उन्होंने कहा, ” हार्दिक ने काफी प्रभावशाली वापसी की। वह अब 140+ गेंदबाजी कर रहे हैं। एक कप्तान ऐसा खिलाड़ी चाहता है जो रन बना सके, विकेट ले सके और फील्डिंग अच्छी करे। लेकिन मैं यह भी कहना चाहता हूं कि यह टीम वर्ल्ड कप में नहीं जाएगी। मोहम्मद शमी टीम में आएंगे। ये बैकअप हैं जो विश्व कप की तैयारी के लिए वहां जा रहे हैं।”

राहुल द्रविड़ को बैकअप तैयार करना पसंद है

मोरे ने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि शमी को विश्व कप में ले जाना चाहिए। राहुल द्रविड़ यही प्रक्रिया अपनाते हैं। उन्हें बैकअप तैयार करना पसंद है। अगर कोई गेंदबाज चोटिल हो जाता है तो अवेश खान जैसे खिलाड़ी वर्ल्ड कप में काम आ सकते हैं। मुझे नहीं पता कि बुमराह की चोट कितनी गंभीर है, लेकिन विश्व कप खेलने बुमराह (अगर फिट होते हैं) और शमी जाएंगे। ”

फिनिशर के लिए जगह क्यों किया जा रहा ब्लॉक

पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत की तरह भारत के पूर्व क्रिकेटर विवेक राजदान ने दिनेश कार्तिक को लेकर टीम इंडिया की प्लानिंग पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि फिनिशर के तौर पर एक जगह क्यों ब्लॉक किया जा रहा है। क्या यह काम विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नहीं कर सकते।

कौन फिनिशर का काम नहीं कर सकता?

फैनकोड पर विवेक राजदान ने दिनेश कार्तिक को लेकर कहा, “दिनेश कार्तिक को केवल फिनिशर के रूप में चुनना मुझे बिल्कुल सही नहीं लगता। आप दिनेश कार्तिक के लिए एक जगह ब्लॉक कर रहे हैं। आप ही बताइए सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या में से कौन फिनिशर का काम नहीं कर सकता? “

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.