scorecardresearch

IND vs PAK:ओपनिंग को लेकर टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए रोहित शर्मा और केएल राहुल

रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 175 का रहा। वहीं केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 28 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा।

IND vs PAK:ओपनिंग को लेकर टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए रोहित शर्मा और केएल राहुल
एशिया कप टी20 सुपर-4 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 5 ओवर के अंदर 50 रन की साझेदारी की। (फोटो -बीसीसीआई)

Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी को लेकर सवाल उठ रहे थे। बाबर आजम की टीम के खिलाफ दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, दोनों अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए, लेकिन भारत को उन्होंने विस्फोटक शुरुआत दिलाई। यही कारण था कि टीम ने 4.2 ओवर में 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया।

पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने गेंदबाजी की शुरुआत की। दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने एक रन लेकर टीम इंडिया का खाता खोला। इसके बाद रोहित शर्मा ने चौका और छक्का लगाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। अगले ओवर में उन्होंने मोहम्मद हसनैन को चौका जड़ा। इसके बाद केएल राहुल ने भी अक्रामक तेवर में बल्लेबाजी शुरू कर दी। नसीम शाह के अगले ओवर में उन्होंने दो छक्के जड़े।

दोनों ही खिलाड़ी बड़ा शॉट लगाने की चक्कर में आउट हुए

रोहित ने चौथे ओवर में हारिस रऊफ की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। भारतीय ओपनर्स के तेवर को देखते हुए बाबर आजम ने स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज को गेंद सौंपी। राहुल ने उनके ओवर में चौका जड़ा। छठे ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा को हारिस रऊफ ने पवेलियन भेजा। इसके अगले ओवर में शादाब खान ने केएल राहुल को पवेलियन भेजा। दोनों ही खिलाड़ी बड़ा शॉट लगाने की चक्कर में आउट हुए।

विस्फोटक तेवर में बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा

रोहित ने 16 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 175 का रहा। वहीं राहुल ने 20 गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 28 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा। रोहित ने इससे पहले हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच में इसी तेवर में बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 13 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली थी।

टीम इंडिया में तीन बदलाव

ऐसे में रोहित पाकिस्तान के खिलाफ फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। राहुल ने इस मैच में 39 गेंदों पर 36 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में वह गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। सुपर-4 के मुकाबले में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए। हार्दिक पांड्या की प्लेइंग 11 में वापसी हुई। वहीं दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को भी मौका मिला।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-09-2022 at 09:06:13 pm
अपडेट