scorecardresearch

Asia Cup 2022: सलमान बट ने विराट कोहली को लेकर बाबर एंड कंपनी को चेताया, जानिए कैसे हैं पाकिस्तान के खिलाफ रन मशीन के आंकड़े

इंग्लैंड दौरा विराट कोहली के लिए खराब रहा। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे पर आराम दिया गया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान नबंवर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं जमा सके हैं। इसके बाद भी बट ने कोहली के लेकर बाबर आजम की टीम को चेताया।

Asia Cup 2022: सलमान बट ने विराट कोहली को लेकर बाबर एंड कंपनी को चेताया, जानिए कैसे हैं पाकिस्तान के खिलाफ रन मशीन के आंकड़े
विराट कोहली। (फोटो- बसीसीआई ट्विटर)

एशिया कप 2022 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत बताते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को विराट कोहली को लेकर चेताया है। विराट की फॉर्म अच्छी नहीं है। इसके बाद बट ने यह बात कही है। इसका कारण पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का शानदार आंकड़ा है। इसी के मद्देनजर उन्होंने कहा है कि बहुत से खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म हासिल करते देखा है, ऐसा हुआ तो वह पाकिस्तान को काफी परेशान करेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि रोटेशन नीति भारतीय टीम के लिए सामान्य बात हो गई है। वे हर सीरीज में वही खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलते हैं। वे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हैं, युवाओं को अधिक अवसर प्रदान करते हैं और टीम को बदलते रहते हैं। उनके पास बहुत सारे विकल्प और संयोजन हैं। यह कई बार मुश्किल विकल्प बन जाता है, लेकिन बेंच स्ट्रेंथ का होना प्रतिस्पर्धा के लिए स्वस्थ है।

इंग्लैंड दौरा विराट कोहली के लिए खराब रहा। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे पर आराम दिया गया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान नबंवर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं जमा सके हैं। इसके बाद भी बट ने कोहली के लेकर बाबर आजम की टीम को चेताया। उन्होंने कहा, ” विराट कोहली के अनुभव और क्षमता को देखते हुए टीम इंडिया चाहेगी वह जल्द से जल्द फॉर्म में वापस लौटे हमने कई खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म में वापसी करते देखा है। अगर वह फॉर्म में वापस आए तो पाकिस्तान को जरूर परेशान करेंगे।”

बता दें कि पाकिस्तान और टीम इंडिया के बीच आखिरी बार भिड़ंत पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हुई थी। विराट कोहली ने उस मैच में अर्धशतक जड़ा था। तब वह टीम के कप्तान भी थे। हालांकि, टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ जीत मिली।

बट ने ऐसे ही पाकिस्तान को विराट कोहली को लेकर नहीं चेताया है। टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ विराट के आंकड़े भी शानदार है। उन्होंने 7 मैचों की 7 पारियो में 77.75 की औसत से 311 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 118.25 का रहा है। उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े हैं और नाबाद 78 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। तीन बार वह नॉट आउट रहे हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट