scorecardresearch

जसप्रीत बुमराह के न होने के बाद भी मोहम्मद शमी का एशिया कप के लिए नहीं चुना जाना सही फैसला, जानें- रिकी पोंटिंग ने क्यों कही ये बात

रिकी पोंटिंग ने कहा है कि दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का एशिया कप के लिए नहीं चुनने का फैसला सही है। ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि लंबे प्रारूप में मोहम्मद शमी ताकतवर गेंदबाज हैं और टी 20 क्रिकेट में टीम इंडिया के पास उनसे बेहतर तेज गेंदबाज हैं।

जसप्रीत बुमराह के न होने के बाद भी मोहम्मद शमी का एशिया कप के लिए नहीं चुना जाना सही फैसला, जानें- रिकी पोंटिंग ने क्यों कही ये बात
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी। (फोटो- बीसीसीआई)

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद एशिया कप से बाहर हो गए। वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे या नहीं इसपर भी सस्पेंस है। इसके अलावा हर्षल पटेल भी चोटिल हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने को लेकर बहस तेज हो गई है।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कहा है कि दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का एशिया कप के लिए नहीं चुनने का फैसला सही है। ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि लंबे प्रारूप में मोहम्मद शमी ताकतवर गेंदबाज हैं और टी 20 क्रिकेट में टीम इंडिया के पास उनसे बेहतर तेज गेंदबाज हैं।

भारत ने भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान और अर्शदीप सिंह को तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है। इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 15 सदस्यीय टीम में चौथे तेज गेंदबाज हैं। आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में पोंटिंग ने कहा, ” शमी लंबे समय से भारत के लिए बहुत अच्छे गेंदबाज रहे हैं। अगर आप उनकी ताकत की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में वह शानदार प्रदर्शन करते हैं।”

पोंटिंग ने आगे कहा कि टीम इंडिया के पास टी-20 क्रिकेट में शमी से बेहतर गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारत के पास टी20 क्रिकेट में शमी से बेहतर तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने केवल तीन (एशिया कप के लिए) को शामिल किया है। अगर टीम में चार तेज गेंदबाजों को चुना जाता है तो वह चौथे बॉलर हो सकते हैं। ”

पोंटिंग ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलिया केवल चार तेज गेंदबाज के साथ आएंगे। स्पिन गेंदबाजों की संख्या अधिक होगी, भले ही विकेट उनके अनुकूल न हों।” एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक दुबई और शारजाह में आयोजित किया जाएगा। टीम इंडिया 15 खिलाड़ियों की टीम के अलावा श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के अलावा दीपक चाहर को स्टैडबाय में रखा है। पोंटिंग ने भारत को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम जीतेगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट