scorecardresearch

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर थोड़ा भरोसा रखिए, दिनेश कार्तिक के आलोचकों पर भड़का पूर्व क्रिकेटर

एशिया कप में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हुई है। इसके अलावा टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या कार्तिक को टीम में मौका मिलेगा। उन्हें मौका मिलता है तो कौन बाहर होगा।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर थोड़ा भरोसा रखिए, दिनेश कार्तिक के आलोचकों पर भड़का पूर्व क्रिकेटर
दिनेश कार्तिक 12 जून 2022 को कटक के बाराबती स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 के दौरान। (Sportzpics)

Maninder Singh Slams Dinesh Karthik Critics : आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिनेश कार्तिक ने बतौर फिनिशर शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई और टी-20 क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। टीम मैनेजमेंट उनको 15 ओवर के बाद ही भेजने की कोशिश करता है। ऐसे में अजय जडेजा और विवेक राजदान समेत कई क्रिकेटरों ने टीम इंडिया में उनकी जगह पर सवाल उठाए हैं।

इन पूर्व क्रिकेटरों का कहना है कि दाएं हाथ का विकेटकीपर बल्लेबाज जगह ब्लॉक कर रहा है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह उनके बाचव में आए हैं। उन्होंने कार्तिक के आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पर भरोसा रखना चाहिए।

मनिंदर सिंह ने दिनेश कार्तिक के रोल को लेकर सोनी स्पोर्ट्स के शो पर कहा, ” यह एक नया प्रयोग है जो हम कर रहे हैं और विश्व कप में जाने से पहले कुछ प्रयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है। अगर यह सफल हो जाता है तो हर कोई यह कहना शुरू कर देगा कि क्या शानदार काम किया है। हमने आईपीएल में भी देखा दिनेश कार्तिक जिस तरह के फॉर्म में हैं आप उन्हें कुछ और ओवर दे सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन फिर हर कोच और कप्तान एक अलग योजना के साथ आता है। “

मनिंदर सिंह ने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि हमें अपने कोच और कप्तान और हमारे चयनकर्ताओं पर भरोसा करना चाहिए। वे कफी चीजें आजमा रहे हैं। अगर यह काम नहीं करता है, तो वापस जा सकते हैं, लेकिन आपको कोशिश करते रहना होगा। जैसा मैंने कहा मैं उन्बें और अधिक ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करूंगा, लेकिन अगर राहुल द्रविड़, कप्तान और चयनकर्ताओं ने यही फैसला किया है, तो मुझे लगता है कि उनका समर्थन करना चाहिए।”

बता दें कि एशिया कप में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हुई है। इसके अलावा टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या कार्तिक को टीम में मौका मिलेगा। उन्हें मौका मिलता है तो कौन बाहर होगा। एक सवाल यह भी है कि क्या पंत और कार्तिक दोनों एक साथ प्लेइंग 11 में होंगे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट