scorecardresearch

एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा; कोहली की बराबरी की

एशिया कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनगए। इसके अलावा एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बनगए। वहीं टी-20 में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बनगए।

एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा; कोहली की बराबरी की
रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। (फोटो- आईसीसी)

एशिया कप 2022 के सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने इस मैच में 41 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 72 रन बनाए। इस पारी की मदद से टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 173 रन बनाए और श्रीलंका को 174 रनों का टारगेट दिया। इस शानदार पारी के साथ ही रोहित ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

एशिया कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनगए। इसके अलावा एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बनगए। वहीं टी-20 में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बनगए। इसके अलावा उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 485 छक्के पूरे किए।

सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनगए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 1000 रन पूरा कर लिए हैं। वहीं सचिन के 971 और विराट कोहली के 920 रन है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या के नाम है।

विराट कोहली की बराबरी की
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टूर्नामेंट का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया था। श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने अर्धशतक जड़कर उनकी बराबरी कर ली। दोनों के अबतक 32 टी-20 पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर किया है। रोहित ने अबतक 28 अर्धशतक और 4 शतक जड़े हैं। कोहली ने 32 अर्धशतक जड़े हैं।

मार्टिन गुप्टिल का तोड़ा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने इस मैच में चार छक्के लगाए और न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। टी-20 में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 102 छक्के जड़ दिए हैं। गुप्टिल 101 छक्के के साथ दूसरे नंबर पर हैं। उनके साथी खिलाड़ी कॉलिन मुनरो 73 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रोहित अबतक टी-20 में 171 छक्के जड़ दिए हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-09-2022 at 10:51:06 pm
अपडेट