scorecardresearch

Asia Cup 2022: इस तेज गेंदबाज को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, जिंबाब्वे दौरे के बाद लिया जाएगा फैसला – रिपोर्ट

एशिया कप की बात करें तो टीम इंडिया के पास तीन तेज गेंदबाज हैं। आवेश खान के पास विविधताओं की कमी है। ऐसे में माना जा रहा है कि चाहर को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है।

Asia Cup 2022: इस तेज गेंदबाज को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, जिंबाब्वे दौरे के बाद लिया जाएगा फैसला – रिपोर्ट
टीम इंडिया। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई)

Asia Cup 2022 : जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए। टीम में चयनकर्ताओं ने तीसरे सीमर के रूप में अवेश खान को शामिल करके चौंका दिया। हर कोई सोच रहा था कि उनकी गैरमौजूदगी में दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन चयनकर्ताओं का मानना है कि वह 6 महीने बाद चोट से वापसी से कर रहे हैं और उन्हें परखे बगैर बड़े टूर्नामेंट में मौका नहीं दिया जा सकता। हालांकि, दाएं हाथ के इस गेंदबाज के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। वह जिंबाब्वे दौर पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है। इस सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर उन्हें एशिया कप की मुख्य टीम में शामिल किया जाया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के अलावा दीपक चाहर को स्टैंडबाय के तौर पर एशिया कप टीम में शामिल किया गया है। वह टी 20 विश्व कप 2021 के लिए भी स्टैंडबाय पर थे, लेकिन उन्हें मुख्य टीम में नहीं शामिल किया गया था। एशिया कप की बात करें तो टीम इंडिया के पास तीन तेज गेंदबाज हैं। आवेश खान के पास विविधताओं की कमी है। ऐसे में माना जा रहा है कि चाहर को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है।

टीम इंडिया के चयन समिति के एक सदस्य ने दीपक चाहर के सलेक्शन के लेकर इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा, ” वह चोट से वापसी कर रहे हैं और आप उन्हें सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुन सकते। हमारे पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है। दीपक के पास जिंबाब्वे में मौका होगा। अगर वह अच्छा करते हैं और अपनी लय पा लेते हैं, तो हम इस पर विचार करेंगे। “

हालांकि, अच्छी बात यह है कि दीपक चाहर पूरी तरह से फिट हैं और उन्होंने एनसीए में फिटनेस टेस्ट भी पास किया। वह वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते थे, लेकिन चयनकर्ता और फिजियो उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहते थे। इसके बजाय वह अपनी लय वापस पाने के लिए जिंबाब्वे दौरे पर जाएंगे।

चाहर ने न्यूज 24 से कहा था “अगर मैं चाहता तो 2-3 हफ्ते पहले ही वापसी कर सकता था। मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकता था। लेकिन फिर, मेरी सोच यह थी कि जब भी आप खेलते हैं तो आप अपना 110 प्रतिशत देते हैं। 99 प्रतिशत पर भी नहीं खेलना चाहिए। मेरा मानना है कि मुझे चोटिल होने से पहले से भी बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट