ताज़ा खबर
 

IPL के लिए रद्द नहीं होगा एशिया कप, पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद PCB का बयान

पीसीबी के अध्यक्ष वसीम खान ने कहा, ''कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी। हमें एशिया कप के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है। अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर UAE इसके लिए तैयार है।''

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमित होने के बाद एशिया कप के लिए तैयार पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। यह बयान देकर खान ने इन अटकलबाजियों को भी खारिज कर दिया कि वर्तमान में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिये एशिया कप को रद्द किया जा सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”एशिया कप का आयोजन होगा। पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं।”

खान ने कहा, ”कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी। हमें एशिया कप के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है। अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर UAE इसके लिए तैयार है।” बता दें कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। खान ने कहा कि पाकिस्तान अगली क्षेत्रीय प्रतियोगिता के बदले एशिया कप को श्रीलंका में आयोजित करने पर सहमत हो गया है।

उन्होंने इसकी भी पुष्टि की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होने की दशा में अक्टूबर झ्र नवंबर में क्रिकेट सीरीज खेलने के विकल्पों पर काम कर रहा है। खान ने कहा, ”हमें दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है और उससे पहले जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी है। दक्षिण अफ्रीका दो या तीन टेस्ट और कुछ टी20 मैचों के लिये जनवरी झ्र फरवरी में पाकिस्तान का दौरा करने के लिये तैयार है।”

बीते दिन ही पीसीबी के प्रेसीडेंट पाकिस्तान टीम के 10 खिलाडियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तान के 29 में से 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं लेकिन दोनों देशों के बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि दौरे को इससे कोई खतरा नहीं है ।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार की रात को तीन खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने का ऐलान किया था और मंगलवार को जारी अपडेट के अनुसार सात और खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए जिनमें मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज जैसे सीनियर शामिल हैं। बाकी पांच खिलाड़ी काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान और इमरान खान हैं।

इनके बाद शादाब खान, हैदर अली और हारिस राऊफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पीसीबी ने एक बयान में कहा, ”बोर्ड की मेडिकल पैनल इन खिलाड़ियों और मालिशिये के संपर्क में है जिन्हें अपने अपने घरों में पृथकवास में रहने को कहा गया है।”

Next Stories
1 Eng vs Pak Series: जब 28 की फ्लाइट और 23 जून को कोरोना टेस्ट? पीसीबी की लापरवाही पर उठे सवाल
2 क्रिस गेल ने परिवार के लिए लिया खेल से ब्रेक, कैरेबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने से इंकार
3 ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को गेंद से संक्रमण का खतरा सताया, लेकिन इंग्लैंड-विंडीज सीरीज पर नहीं लगेगी रोक
ये पढ़ा क्या?
X