ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2020: पाकिस्तान से छिनी मेजबानी, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- दुबई में होंगे मुकाबले

ASIA CUP 2020, IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। 2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था।

Author Published on: February 28, 2020 9:23 PM
इस बार एशिया कप टी20 पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत के इंकार के बाद अब यह कहीं दूसरी जगह आयोजित होना है। कोरोनावायरस के कारण इसके वेन्यू तय को लेकर होने वाली बैठक टाल दी गई है। (फोटो सोर्स-TWITTER)

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आगामी एशिया कप दुबई में होगा जिससे भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में भाग लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया। सितंबर (2020) में प्रस्तावित एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौपी गयी है लेकिन बीसीसीआई ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर पाएगी। इसलिये टूर्नामेंट को दुबई में स्थानांतरित कर दिया गया।

गांगुली ने तीन मार्च को दुबई में होने वाले एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक के लिये रवाना होने से पहले कहा कि एशिया कप दुबई में आयोजित होगा और उसमें भारत और पाकिस्तान दोनों खेलेंगे। इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा था कि उसे टूर्नामेंट की मेजबान पाकिस्तान के साथ खेलने में कोई समस्या नहीं है लेकिन उसके मुकाबले तटस्थ स्थल पर आयोजित किया जाए।

भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। 2012-13 में पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देशों ने 2013 से आईसीसी की प्रमुख प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना किया है। गांगुली ने इस मौके पर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘‘वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया। इस विश्व कप में कोई एक टीम दावेदार नहीं है। भारतीय टीम शानदार है, देखते हैं टूर्नामेंट में उनका सफर कहा तक रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 India vs Sri Lanka Women’s T20 Playing 11 Updates: श्रीलंका ने जीता टॉस, इन खिलाड़ियों के साथ उतरीं दोनों टीमें
2 India vs New Zealand 2nd Test Score: पहले दिन का खेल समाप्त, न्यूजीलैंड ने भारतीय बल्लेबाजों को किया पस्त
3 India vs New Zealand 2nd Test Playing 11 Updates: जानिए किन खिलाड़ियों के साथ उतरी दोनों टीमें