ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Sri Lanka vs Bangladesh: फ्रैक्चर की वजह से लौटे थे वापस, टीम को पड़ी जरूरत तो तमीम इकबाल ने की एक हाथ से बैटिंग

Asia Cup 2018: इकबाल ने चोटिल हाथ वाले दस्ताने को बीच से फाड़कर वहां से अपनी उंगलियां बाहर निकाल रखी थी। साफ दिख रहा था कि वह काफी दर्द में हैं।

तमीम इकबाल। (Photo Courtesy: Twitter)

बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच एशिया कप-2018 के पहले मैच में तमीम इकबाल ने जीवटता दिखा एक बार फिर क्रिकेट फैंस को अपना मुरीद बना दिया है। हाथ में फ्रैक्चर के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट चुके तमीम ने जरूरत पड़ने पर एक हाथ से बल्लेबाजी की, जिसने सभी का दिल जीत लिया। ये वाकया है 47वें ओवर का जब पांचवीं गेंद पर मुस्तफिजर्र रहमान आउट होकर वापस लौट चुके थे। ऐसे में लगा कि बांग्लादेश की पारी यहीं समाप्त हो चुकी है, लेकिन तभी तमीम इकबाल मैदान पर दिखाई दिए।

इकबाल ने चोटिल हाथ वाले दस्ताने को बीच से फाड़कर वहां से अपनी उंगलियां बाहर निकाल रखी थी। साफ दिख रहा था कि वह काफी दर्द में हैं। उन्हें सुंरगा लकमल की एक गेंद का सामना करना पड़ा, जिस पर ऑन साइड की ओर शॉट खेला। हालांकि इस पर कोई रन नहीं लिया। इसके बाद मोर्चा फॉर्म में दिख रहे मुशफिकुर रहीम ने संभाला। उन्होंने इसके बाद चोटिल इकबाल को बल्लेबाजी छोर पर नहीं आने दिया और लंबे शॉट लगाने शुरू कर दिए। दोनों ने आखिरी विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की और इकबाल 4 गेंदों में नाबाद 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बता दें कि तमीम मैच के दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद को हिट करने के प्रयास में चूके और यह गेंद सीधे उनकी बाएं कलाई पर जाकर लगी। इसके बाद वह मैच से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। इसके बाद उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया, जहां स्कैन में उनकी कलाई में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई। हालांकि रहीम ने इसके बावजूद बल्लेबाजी की, जिसके दम टीम ने 261 रन बनाए।

Next Stories
1 Asia Cup 2018, Sri Lanka vs Bangladesh: श्रीलंका की बड़ी हार, 137 रनों से जीता बांग्लादेश
2 Asia Cup 2018 Date and Time, Teams, Schedule: टूर्नामेंट में हो सकता है बड़ा उलटफेर, ये टीमें पलट सकती हैं पासा
3 सरदार सिंह ने बताई संन्यास लेने की असली वजह, बोले- 2020 तक खेलने का था सपना
ये पढ़ा क्या?
X