X

Asia Cup 2018: जब युजवेंद्र चहल ने रोहित शर्मा को दे डाले बैटिंग पर टिप्‍स

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को एशिया कप के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है, जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ‘हिट मैन’ रोहित शर्मा को मौका नहीं मिला, लेकिन 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम इंडिया की कमान उनके ही हाथों में है। भारत ने 18 सितंबर को हॉन्ग-कॉन्ग, जबकि इसके अगले ही दिन पाकिस्तान से मुकाबला खेलना है। ऐसे में रोहित शर्मा अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगे हुए हैं। रोहित शर्मा ने हाल ही में एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया, जिसमें वह नेट पर प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

रोहित इस वीडियो में फ्रंट-फुट डिफेंस की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। चहल सोशल मीडिया पर अक्सर रोहित शर्मा की टांग खिंचाई का मौका नहीं छोड़ते हैं। इस वीडियो पर भी चहल ने कमेंट करते हुए लिखा- “डिफेंस नहीं करने का भाऊ (भाई)… उड़ाने का है…”

बता दें कि विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है, जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार जगह दी गई है जबकि यो-यो टेस्ट में विफल होने के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू को एक बार फिर चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। वहीं, केदार जाधव टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों में चहल रोहित शर्मा के सबसे करीब हैं। दोनों की जुगलबंदी इंस्टाग्राम पर भी काफी देखी जाती है।

इनके अलावा खलील को टीम में शामिल कर चयनकर्ताओं नें सबको चौंका दिया है। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल मात्र केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे। खलील जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

  • Tags: Rohit Sharma,