ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप इस बार 15 से 28 सितम्बर तक चलेगा, जिसमें भारत को पाकिस्तान और हांगकांग के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। इसके अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ग्रुप-बी में शामिल हैं।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणाथिलिका पीठ की चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए करारा झटका है। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि बायें हाथ का यह 27 वर्षीय बल्लेबाज अभ्यास के दौरान चोटिल हो गया है और वह दुबई से वापस स्वदेश लौटेंगे। टूर्नामेंट शनिवार (15 सितंबर) से दुबई में शुरू होगा। धनुष्का की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज शेहान जयसूर्या को श्रीलंकाई टीम में लिया गया है। श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल भी उंगली चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट से हट गये थे।

एशिया कप इस बार 15 से 28 सितम्बर तक चलेगा, जिसमें भारत को पाकिस्तान और हांगकांग के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। इसके अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ग्रुप-बी में शामिल हैं। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में अपना स्थान पक्का करेंगी। नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला क्वालिफायर हांगकांग से खेलना है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इसके बाद पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Rohit Sharma wish Yuzvendra Chahal, Rohit Sharma trolls Yuzvendra Chahal, Yuzvendra Chahal Birthday, Twitter, India vs England, india tour of England

श्रीलंका ने टूर्नामेंट के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को एक साल बाद टीम में मौका दिया है। एशिया कप में श्रीलंका को अपना पहला मैच 15 सितंबर को दुबई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इसके बाद वह अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। श्रीलंका पांच बार (1986, 1997, 2004, 2008 और 2014) में यह खिताब पर कब्जा जमा चुका है। उसने एशिया कप में अब तक कुल 52 मैच खेले हैं जिसमें 35 जीते हैं और 17 हारा है।

टीम : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला, शेहान जयसूर्या, थिसारा परेरा, दुसन शनाका, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, दिलरुवान परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजिथा, चमीरा सिल्वा, लसिथ मलिंगा।

एशिया कप-2018 का शेड्यूल:

ग्रुप चरण :

15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई)

16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम हॉन्ग-कॉन्ग (दुबई)

17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

18 सितंबर : भारत बनाम हॉन्ग-कॉन्ग (दुबई)

19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

सुपर-4:

21 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (दुबई)

21 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता अबु धाबी)

23 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता (दुबई)

23 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

25 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी विजेता (दुबई)

26 सितंबर : ग्रुप ए उप विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

28 सितंबर : फाइनल (दुबई)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App