ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: वनडे में नंबर-1 गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह, एशिया कप में ये खिलाड़ी छीन सकता है बादशाहत

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table:एशिया कप बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शनिवार को दुबई में खेले जाने वाले मैच से शुरू होगा। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग को ग्रुप-ए में जबकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को ग्रुप-बी में रखा गया है।

जसप्रीत बुमराह

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि रैंकिंग में शीर्ष पर होना उनके लिए गर्व की बात है और आगामी एशिया कप में वह इस स्थान को बरकरार रखना चाहेंगे। बुमराह 15 सितम्बर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहे एशिया कप में अपना शीर्ष स्थान कायम रखने उतरेंगे। उनके अलावा कई अन्य खिलाड़ी अपनी रैकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। बुमराह अभी अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान से 20 अंक आगे हैं। एशिया कप में राशिद खान उनसे नंबर-1 की बादशाहत छीन सकते हैं।

आईसीसी ने बुमराह के हवाले से कहा, “आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर होना मेरे लिए गर्व की बात है। टूर्नामेंट में हम कुछ चोटी के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे। मैं जानता हूं कि परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है।”

एशिया कप बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शनिवार को दुबई में खेले जाने वाले मैच से शुरू होगा। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग को ग्रुप-ए में जबकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को ग्रुप-बी में रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में अपना स्थान पक्का करेगी।

7 year, jasprit bumrah, father, indian bowller, jasprit, Learn, yorker bowling, home, daljit, mother, Jaspreet Bumrah jansatta news, jaspreet bumrat photos, jasapreet bumrah jansatta photo gallery

बुमराह ने कहा, “यह टूर्नामेंट मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है और मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।” बुमराह के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका है। हसन दो स्थान ऊपर चढ़कर गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने की कोशिश करेंगे।

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के टूर्नामेंट में नहीं खेलने से पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को फायदा हो सकता है। आजम की कोशिश कोहली और खुद के बीच अंतर कम करने की होगी।

Next Stories
1 ICC Women’s Championship: मिताली-तान्या ने जड़ा अर्धशतक, भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 7 रन से दी मात
2 पोलैंड टूर्नामेंट में पदक पक्के! सेमीफाइनल में मुक्केबाज सरिता और मैरीकोम
3 Asia Cup 2018: भारत 6 बार कर चुका खिताब अपने नाम, इतिहास में ये 3 टीमें ही बन सकी हैं चैंपियन
ये पढ़ा क्या?
X