ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: फैंस के लिए बेहद रोमांचक होगा टूर्नामेंट, IND-PAK के बीच हो सकते हैं 1 नहीं बल्कि 3 मैच

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: भारत के पास यह देखने का मौका होगा कि टीम कोहली की अनुपस्थिति में दबाव भरे हालात में कैसे खेलेगी। टीम अपना अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ शुरू करेगी जिसके बाद उसे अगले दिन पाकिस्तान से भिड़ना है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप का खिताब 7वीं बार अपने नाम करने के इरादे से उतर रही टीम इंडिया से फैंस को काफी उम्मीदें होंगी। 15-28 सितंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मैच भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच दो मैच तो तय हैं लेकिन अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती है तो तीन मुकाबलों की संभावना है। टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगी।

ये होगा गणित: भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप लीग में एक मैच होगा। अगर हांगकांग अपने दोनों मैच हारता है, तो भारत-पाकिस्तान सुपर-4 में प्रवेश करेंगे, जहां उनका 23 सितंबर को मुकाबला हो सकता है। सुपर-4 में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी। अगर ये दोनों टीमें सर्वाधिक मैच या नेट रनरेट के आधार पर शीर्ष-2 में रहीं तो फाइनल में तीसरी बार दोनों का आमना-सामना हो सकता है।

एशिया कप 2018 का शेड्यूल।

भारत के पास यह देखने का मौका होगा कि टीम कोहली की अनुपस्थिति में दबाव भरे हालात में कैसे खेलेगी। टीम अपना अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ शुरू करेगी, जिसके बाद उसे अगले दिन पाकिस्तान से भिड़ना है। कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है जिसमें भारत को टेस्ट श्रृंखला में 1-4 से हार का मुंह देखना पड़ा था।

रोहित शर्मा सफेद गेंद के शानदार खिलाड़ी रहे हैं, पर अच्छी टीमों के खिलाफ उनके नेतृत्व कौशल की परीक्षा नहीं हुई है। पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने कप्तानी संभाली थी लेकिन वो टीम इतनी मजबूत नहीं थी। बल्कि मौजूदा समय में खिलाड़ियों को देखते हुए बांग्लादेश इस समय 50 ओवर की बेहतर टीम है, लेकिन इसमें मुख्य केंद्र इस बात पर होगा कि भारतीय टीम बेहतरीन पाकिस्तान से कैसे खेलती है जिसमें मोहम्मद आमिर के रूप में विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज, मजबूत ऑलराउंडर हसन अली, सलामी बल्लेबाज फखर जमां और प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाबर आजम और हैरिस सोहेल मौजूद हैं। भारत का लक्ष्य अपने मध्यक्रम संयोजन का समाधान निकालने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी के लिये बल्लेबाजी क्रम में सही स्थान ढूंढने का होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App