ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018 Final, Ind vs Ban – VIDEO: हड़बड़ी में रन-आउट होने से बचे रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक को लगा लिया गले

Ind vs Ban, India vs Bangladesh Asia Cup 2018 Final: भारतीय पारी के 14वें ओवर की बात है, उस वक्त कप्तान रोहित शर्मा 48 रन बनाकर अपने अर्द्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे। भारतीय टीम एक विकेट खो चुकी थी और उस वक्त दूसरा विकेट गिरना भारतीय टीम को दबाव में ला सकता था।

रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को गले लगाते हुए। (image source-Video grab image)

शुक्रवार की रात दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के फाइनल मैच में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। बांग्लादेश की टीम ने भारत की मजबूत टीम को कड़ी टक्कर दी। हालांकि आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की हार में उसके तीन बल्लेबाजों का रन आउट होना रहा, जिससे बांग्लादेश की पारी पटरी से उतर गई और एक वक्त बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही बांग्लादेश की पारी सिर्फ 222 रनों पर सिमट गई। हालांकि ऐसा नहीं है कि विकेटों के बीच दौड़ में सिर्फ बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने ही गड़बड़ी की, भारतीय बल्लेबाज भी इस दौरान थोड़े सुस्त दिखाई दिए। बता दें कि भारतीय पारी के दौरान जब कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक क्रीज पर मौजूद थे, तभी कुछ ऐसा घटा कि रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को मैदान पर ही गले लगा लिया।

दरअसल भारतीय पारी के 14वें ओवर की बात है, उस वक्त कप्तान रोहित शर्मा 48 रन बनाकर अपने अर्द्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे। भारतीय टीम एक विकेट खो चुकी थी और उस वक्त दूसरा विकेट गिरना भारतीय टीम को दबाव में ला सकता था। तभी रोहित शर्मा ने सीधे एक शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। इस पर नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक ने भी दौड़ लगा दी। लेकिन तभी फील्डर गेंद की तरफ तेजी से झपटा, जिस पर रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को वापस जाने को कहा। इससे कुछ पलों के लिए रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक दोनों ही बीच क्रीज पर थे और इनमें से एक बल्लेबाज रन आउट लगभग हो ही गया था कि तभी फील्डर ने मिस-फील्ड कर दी, जिससे दोनों बल्लेबाज सुरक्षित क्रीज में लौट आए। इस दौरान दिनेश कार्तिक ने क्रीज में लौटने में काफी ढिलाई बरती और वह रन आउट होने से बाल-बाल बचे। बहरहाल जब यह पूरी गफलत खत्म हुई तो रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को क्रीज पर ही गले लगा लिया।

बता दें कि फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। हालांकि बांग्लादेश के ओपनरों ने भारतीय टीम का यह फैसला लगभग गलत साबित ही कर दिया था। बांग्लादेश के ओपनर काफी अच्छा खेले और 120 रनों तक उन्होंने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। खासकर बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास ने तो शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को लगभग घुटनों पर ही ला दिया था। हालांकि पहला विकेट गिरने के बाद कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका और जल्दी-जल्दी उनके विकेट गिरते रहे। इसका असर ये हुआ कि पूरी बांग्लादेशी टीम सिर्फ 222 रनों पर ऑल आउट हो गई। 223 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी खराब रही और थोड़े-थोड़े अंतराल पर भारत के विकेट गिरते रहे। लेकिन भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अपना कीमती योगदान देकर आखिरकार टीम को जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App