ताज़ा खबर
 

भारत को जिताया एशिया कप खिताब, अब केदार जाधव हो सकते हैं टीम इंडिया से बाहर

वेस्टइंडीज ने भारत में 4 से 16 अक्टूबर के बीच 2 और 21 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

केदार जाधव। (फोटो सोर्स – पीटीआई)

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप फाइनल के दौरान एक बार फिर मांसपेशियों में खिंचाव के शिकार हो गए। आशंका है कि इसके चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा जा सकता है। वेस्टइंडीज ने भारत में 4 से 16 अक्टूबर के बीच 2 और 21 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 28 सितंबर को फाइनल मैच के दौरान जाधव इसी समस्या के कारण लगभग तीन महीने तक टीम से बाहर रहे थे। बता दें कि इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र के अपने पहले मुकाबले में मांसपेशियों मे खिंचाव के कारण आईपीएल और इंग्लैंड एवं आयरलैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम से बाहर रहे।

चोट से उबरने के बाद एशिया कप में वापसी करने वाले जाधव के मांसपेशियों में उस समय खिंचाव आया जब वह मिड-ऑफ की तरफ शॉट मार कर तेजी से एक रन चुराना चाह रहे थे। टीम के फिजियो पैट्रिक फारहार्ट ने मैदान में ही उनका इलाज किया जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी, थोड़ी देर के बाद हालांकि उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा।

खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम 223 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और लंगड़ाते हुए जाधव को रविन्द्र जडेजा का विकेट गिरने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरना पड़ा। जहां उन्होंने सुझबूझ दिखाते हुए तेजी से अंतिम रन दौड़कर मैच की आखिरी गेंद पर भारत को एशिया कप का सातवां खिताब दिलाया।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘‘ केदार को दाएं पैर में मांसपेशियों के खिंचाव का सामना करना पड़ा, पिछली बार उन्हें यह समस्या बाएं पैर में हुई थी। उनके पैर का स्कैन किया जाएगा और अगले कुछ दिनों में इससे जुड़ी जानकारी दी जाएगी।’’ जाधव ने भारत को जीत दिलाने के बाद कहा, ‘‘ यह ग्रेड एक या ग्रेड दो का खिंचाव है। यह कल पता चलेगा।’’ (इनपुट एजेंसी से)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App