ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Ind vs Pak: जसप्रीत बुमराह ने फेंकी ऐसी गेंद, अनुभवी धोनी भी खा गए गच्‍चा, देखें वीडियो

Ind vs Pak Asia Cup 2018, India vs Pakistan: पाकिस्तानी पारी के तीसरे ओवर में बुमराह जब गेंदबाजी कर रहे थे, तो उनके सामने क्रीज पर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज इमाम उल हक थे। बुमराह ने इस ओवर की दूसरी गेंद को इस तेजी से फेंका कि बल्लेबाज बुरी तरह चकमा खा गए

जसप्रीत बुमराह और एमएस धोनी । (AP Photo/Aijaz Rahi)

रविवार को एशिया कप में खेले गए मैच में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को हरा दिया। भारत की जीत के हीरो रहे उसके ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होंने बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर मैच को पाकिस्तान को मैच से बाहर कर दिया। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों के दबदबे वाले इस मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी भी भारत की जीत का अहम हिस्सा रही। बुमराह ने विकेट भले ही 2 लिए लेकिन जिस तरह से उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की, उससे उनके प्रदर्शन की अहमियत काफी बढ़ जाती है। बुमराह अपनी शानदार यॉर्कर गेंदों और अपनी पेस में वैरिएशन के लिए जाने जाते हैं। रविवार को खेले गए मैच में भी उनकी पेस का वैरिएशन देखने को मिला। बुमराह की एक गेंद पर तो ना सिर्फ बल्लेबाज बल्कि अनुभवी विकेटकीपर एमएस धोनी भी गच्चा खा गए।

दरअसल पारी के तीसरे ओवर में बुमराह जब गेंदबाजी कर रहे थे, तो उनके सामने क्रीज पर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज इमाम उल हक थे। बुमराह ने इस ओवर की दूसरी गेंद को इस तेजी से फेंका कि बल्लेबाज बुरी तरह चकमा खा गए और उनके बल्ले का एज गेंद पर लगभग लग ही गया था। वहीं एमएस धोनी ने भी इस तेज गेंद को किसी तरह गिरकर काबू किया। गेंद पकड़ने के बाद एमएस धोनी की मुस्कान यह बताने के लिए काफी थी कि उन्हें यह गेंद पकड़ने में कितनी मुश्किल हुई। खासकर पाकिस्तान की पारी के आखिरी ओवर में जब पाकिस्तान को तेजी से रन बनाने की जरुरत थी, तब बुमराह ने अपनी सटीक यॉर्कर गेंदों से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बेबस कर दिया। बल्लेबाजों को बुमराह के खिलाफ एक-एक रन के लिए जूझना पड़ रहा था। इतना ही नहीं जब शोएब मलिक और आसिफ अली तेजी से रन बनाते हुए पाकिस्तान के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में ले जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी बुमराह ने मलिक को आउट कर उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जिसके चलते पाकिस्तान की पारी सिर्फ 237 रनों पर ढेर हो गई।

पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक 78 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं कप्तान सरफराज अहमद ने भी उपयोगी पारी खेली और 44 रन बनाते हुए मलिक के साथ अच्छी साझेदारी की। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। वहीं 237 रनों का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान को शर्मनाक हार के लिए मजबूर किया। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों को भाग्य का भी पूरा साथ मिला और पाकिस्तान के फील्डरों ने रोहित शर्मा के 3 कैच टपकाए। हालांकि बाद में रोहित शर्मा बेहतरीन 111 रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरे छोर पर मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने 114 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान भारतीय ओपनरों ने मैदान के हर कोने में शॉट खेले और पाकिस्तान के गेंदबाजों को खूब छकाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App