ताज़ा खबर
 

एशिया कप 2018: दुबई के आलीशान ग्रैंड हयात होटल में ठहरेगी टीम इंडिया, ये है कमेंटेटर्स की लिस्‍ट

एशिया कप के लिए भारत की टीम सबसे आखिर में यूएई पहुंचेगी। सभी टीमों को जहां इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में रहेंगी, वहीं भारतीय टीम को होटल ग्रैंड हयात में ठहराया जाएगा।

भारतीय टीम का एशिया कप में पहला मैच हांगकांग के खिलाफ होगा। (image source-BCCI)

एशिया कप 2018 का रोमांच जल्द ही शुरु होने वाला है। 5 टेस्ट प्लेइंग देश एशिया कप में शिरकत करेंगे। जिनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश शामिल है। इनके साथ ही हांगकांग भी इस एशिया कप में शिरकत करने वाला है। एशियाई क्रिकेट में वर्चस्व की लड़ाई यूएई (यूनाइटेड अरब अमीरात) में होगी। यूएई के 2 स्टेडियम में एशिया कप के सारे मैच खेले जाएंगे। ये स्टेडियम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई और शेख जायद स्टेडियम, आबु धाबी होंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच दुबई में आयोजित होगा। टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग की टीमों को रखा गया है, वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका को रखा गया है।

बता दें कि एशिया कप के लिए भारत की टीम सबसे आखिर में यूएई पहुंचेगी। सभी टीमों को जहां इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में रहेंगी, वहीं भारतीय टीम को होटल ग्रैंड हयात में ठहराया जाएगा। हालांकि पहले भारतीय टीम को भी इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में ठहराया जाना था, लेकिन भारतीय टीम चूंकि देर से यूएई पहुंचेगी, इसलिए इंटरकॉन्टिनेंटल में बुकिंग कैंसिल कराकर अब इंडियन टीम को होटल ग्रैंड हयात में ठहराया जाएगा। टूर्नामेंट के लिए कमेंटेटर्स के बारे में बात करें तो मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले और संजय मांजरेकर एशिया कप में नहीं दिखाई देंगे। दोनों कमेंटेटरों की गैर-मौजूदगी का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। अन्य कमेंटेटरों की बात करें तो भारत की तरफ से सुनील गावस्कर, एल.शिवरामाकृष्णनन, वीवीएस लक्ष्मण और जहीर खान एशिया कप में कमेंटरी करते दिखाई देंगे।

पाकिस्तान की तरफ से रमीज राजा, आमिर सोहेल और श्रीलंका की ओर से कुमार संगकारा, रसेल आर्नोल्ड कमेंटरी करते दिखाई देंगे। बांग्लादेश के अतहर अली खान और तटस्थ कमेंटेटर्स की बात करें तो केविन पीटरसन, डीन जोंस और ब्रेट ली एशिया कप में दिखाई देंगे। एशिया कप के शेड्यूल की बात करें तो टूर्नामेंट का पहला मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेल जाएगा। जबकि भारत एशिया कप में अपने अभियान का आगाज 18 अगस्त को हांगकांग के खिलाफ मैच से करेगा। चिर-प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मैच 19 अगस्त को खेला जाएगा। पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक ने एशिया कप के बारे में बात करते हुए कहा है कि वह भारत पाकिस्तान के मैच को लेकर बन रहे माहौल को ज्यादा तवज्जो नहीं देते और यह मैच भी उनके लिए अन्य मैचों की तरह ही होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App