ताज़ा खबर
 

अश्विनी पोनप्पा-सात्विकसाईराज ने किया उलटफेर, ओलंपिक मेडलिस्ट और वर्ल्ड नंबर 6 को किया थाइलैंड ओपन से बाहर

सात्विकसाई राज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने जर्मनी के मार्क लैम्फस और इसाबेल हेट्रिच को 22-20, 14-21, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। भारतीय जोड़ी ने 56 मिनट में मुकाबला जीत लिया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 22, 2021 2:22 PM
Satwiksairaj Rankireddy Ashwini Ponnappaसात्विकसाई राज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने जर्मनी के मार्क लैम्फस और इसाबेल हेट्रिच को 22-20, 14-21, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। (सोर्स- इंडिया ऑल स्पोर्ट्स ट्विटर)

अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने 22 जनवरी 2021 को बैंकाक में उलटफेर किया। भारत के दोनों शटलर्स ने टोयोटा थाइलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पोनप्पा और सात्विकसाईराज ने क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली गोह लियु यिंग और चांग पेंग सून को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त दी।

पोनप्पा और सात्विकसाईराज की गैरवरीय भारतीय जोड़ी ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में दुनिया की नंबर छह जोड़ी के खिलाफ पहला गेम 18-21 से गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद मैच में वापसी की और अगले दोनों गेम 24-22, 22-20 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी का अब सेमीफाइनल में सामना शीर्ष वरीय थाइलैंड के दचपॉल पुरावरपुकरोह तथा सपसिरि तेरतनचै और कोरिया की सुंग ह्यो को तथा हाये वोन इओम की जोड़ी के बीच खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से होगा।

अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज ने दूसरी बार गोह लियु यिंग और चांग पेंग सून की जोड़ी को मात दी है। गोह लियु यिंग और चांग पेंग सून भी भारतीय जोड़ी को दो बार मात दे चुके हैं। इसका मतलब है कि इस जीत से पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने गोह लियु यिंग और चांग पेंग सून के खिलाफ अपना जीत-हार का रिकार्ड 2-2 से बराबर कर लिया।

इस टूर्नामेंट में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु और समीर वर्मा भी हिस्सा ले रहे हैं। दोनों अपने मैच जीतकर के क्रमशः थाइलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नमेंट के वुमन्स सिंगल्स और मेन्स सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

सात्विकसाई राज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने जर्मनी के मार्क लैम्फस और इसाबेल हेट्रिच को 22-20, 14-21, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। भारतीय जोड़ी ने 56 मिनट में मुकाबला जीत लिया था। इससे पहले, पोनप्पा और सात्विकसाईराज का इस जोड़ी से सामना 2018 वर्ल्ड चैंपियनशिप में हुआ था, तब भी भारतीय जोड़ी ने जीत हासिल की थी।

Next Stories
1 एक बार लगा था कि मैच हमारे हाथ से फिसल गया- शार्दुल ठाकुर ने बयां की गाबा फतह की कहानी
2 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: केएल राहुल का आलराउंडर पूरे सीजन के लिए निलंबित, क्रुणाल पंड्या पर लगाया था गाली देने का आरोप
3 IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स में एक और ‘बुजुर्ग’ शामिल, रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से किया ट्रेड
आज का राशिफल
X