ताज़ा खबर
 

ICC रैंकिंग्स : टेस्ट क्रिकेट में और मजबूत हुए अश्विन, स्मिथ के बाद कोहली दूसरे पायदान पर

मुंबई टेस्ट में अश्विन ने 12 विकेट चटकाए थे और कोहली ने 235 रनों की शानदार पारी खेली थी।
रविचंद्रन अश्विन और कप्तान विराट कोहली

टीम इंडिया के स्टार अॉफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एमआरएफ टायर्स आईआईसीसी प्लेयर रैंकिंग्स फॉर टेस्ट बॉलर्स में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में अश्विन ने 167 रन देकर 12 विकेट चटकाए थे। भारत ने यह मैच पारी और 36 रनों से जीता था। अक्टूबर में पहली बार अश्विन 900 पॉइंट्स के ग्रुप में पहुंचे थे । अश्विन फिलहाल 904 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर काबिज श्रीलंका के रंगना हेराथ से 37 पॉइंट्स आगे हैं। दिलचस्प बात यह है कि श्रीलंका के ही मुथैया मुरलीधरन के बाद अश्विन दूसरे बेस्ट अॉफ स्पिनर हैं जिनकी रेटिंग इतनी अधिक है।

दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली का इस साल शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने इस साल तीसरी डबल सेंचुरी ठोकते हुए टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की सूची में दूसरा पायदान हासिल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ भी विराट का बल्ला खूब चला। विराट के आगे फिलहाल अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ हैं। स्मिथ के पास पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाने का मौका होगा। वहीं तीसरा पायदान इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कब्जाया हुआ है, जिन्होंने मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी में 77 रन बनाए थे।

28 साल के विराट को मुंबई टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी का रैंकिंग्स में भरपूर फायदा मिला। 235 रनों की शानदार पारी के चलते उन्हें 53 अंकों की बढ़त मिली और फिलहाल वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट्स में टॉप रैंकिंग्स पर काबिज हैं। बता दें कि कोहली वन-डे में दूसरे और टी-20 में पहले पायदान पर हैं। वहीं भारतीय गेंदबाज रविंद्र जाडेजा ने भी मुंबई टेस्ट में 6 विकेट लेकर अॉल राउंडर्स की लिस्ट में एक पॉइंट्स की बढ़त हासिल की। इसके अलावा जाडेजा फिलहाल गेंदबाजों की सूची में छठे पायदान पर हैं।

इसके अलावा बल्लेबाज मुरली विजय और अॉल राउंडर जयंत यादव ने भी अपनी रैंकिंग्स में सुधार किया है। विजय को 136 रनों की पारी का फायदा मिला और वह पांच पायदान चढ़ते हुए फिलहाल 24वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। वहीं जयंत यादव ने नौंवे पायदान पर आकर जो 104 रनों की पारी खेली थी उसकी बदौलत वह 31 पायदान चढ़ते हुए 56वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर विराट कोहली ने कहा- “मुझे सिर्फ हंसी आई”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule