ताज़ा खबर
 

तेज बुखार में वीरेंद्र सहवाग ने की थी इस बॉलर की धुनाई, जड़ दिए थे 12 छक्के, फटी रह गई थीं दर्शकों की आंखें

वीरेंद्र सहवाग ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 251 वनडे खेले और 8,273 रन बनाए।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग।

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग विश्व क्रिकेट के सबसे विस्फोटक ओपनर्स में से एक रहे हैं। अपने समय में सहवाग ने बड़े-बड़े गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर रख दी थी। एक चैट शो में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उस घटना के बारे में बताया जब सहवाग ने भारत के पूर्व स्टार अॉफ स्पिनर हरभजन सिंह का मजाक बनाकर रख दिया था। यह मैच रोहतक में हुआ था। उस दिन सहवाग हरभजन पर बेहद आक्रामक थे और उनकी गेंदों पर 12 छक्के जड़ दिए थे। अश्विन ने बताया, सहवाग को उस मैच में बुखार था और उन्होंने हरभजन की गेंदों पर 12 छक्के जड़ दिए थे। जब अश्विन ने इस बारे में उनसे पूछा तो सहवाग ने कहा, हरभजन एक अच्छा अॉफ स्पिनर है। अश्विन ने कहा, हां अच्छा स्पिनर है, लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि आप बुखार में उनकी गेंदों पर 12 छक्के जड़ दो।

अश्विन ने आगे कहा, जब मैंने सहवाग से इस बारे में और जानना चाहा तो उन्होंने बोला कि जब पारी शुरू हुई तो उन्होंने हरभजन की गेंदों पर 2 छक्के मारे। इसके बाद वह बुखार के कारण वापस आ गए। इसके बाद वह दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने गए और 10 छक्के ठोक दिए। रोहतक की पिच स्पिन को काफी मदद कर रही थी। जब यही सहवाग से अश्विन ने पूछा तो उन्होंने कहा, हर बॉल स्पिन कर रही थी, इसलिए मैंने लेग साइड की तरफ सिक्स मारने की सोची। सहवाग ने बताया कि उन्होंने पिच के बाहर जाकर भी गेंद को सीमा पार पहुंचाया। अॉफ स्टंप के बाहर जाती गेंद को लेग साइड पर छक्के के लिए मारा था।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15868 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

गौरतलब है कि वीरेंद्र सहवाग ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 251 वनडे खेले और 8,273 रन बनाए। वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे। नजफगढ़ के सुल्तान कहे जाने वाले सहवाग ने पहला टेस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था और शानदार शतक जमाया था। 104 टेस्ट में उन्होंने 49.34 की औसत से 8,586 रन बनाए हैं। भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पहला तिहरा शतक पाकिस्तान के मुल्तान में उन्होंने ही जड़ा था। भारत के लिए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के बाद बतौर ओपनर उन्होंने ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App