ताज़ा खबर
 

रविचंद्रन अश्विन, लोकेश राहुल, मुरली विजय आईपीएल 10 से बाहर जबकि उमेश यादव, रविंद्र जडेजा को आराम

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी घुटने की चोट से उबर रहे हैं और वह भी कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं।

Author March 31, 2017 8:28 PM
Ashwin, Rahul, Murli Vijay, ravinder jadeje, umesh yadav, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, मुस्तफिजुर रहमान, रायल चैलेंजर्स बेंगलूर, कोलकाता नाइटराइडर्स, कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज उमेश यादव30 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन ने इस सत्र में सभी 13 घरेलू टेस्ट मैचों में भाग लिया है (photo source- Reuters)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चमक आज मुख्य आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कई शीर्ष खिलाड़ियों के थकाऊ अंतरराष्ट्रीय सत्र के चलते पांच अप्रैल से शुरू होने वाले 10वें चरण से बाहर होने के साथ ही कम हो गयी। अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार बांग्लादेश के बायें हाथ के ‘कटर मास्टर’ मुस्तफिजुर रहमान भी इस टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। अश्विन राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाले थे, लेकिन वह हर्निया के दोबारा होने के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे जबकि टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान) और लोकेश राहुल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर) भी कंधे की जरूरी सर्जरी के कारण लीग में नहीं खेल पायेंगे।

यह भी पता चला है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी घुटने की चोट से उबर रहे हैं और वह भी कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव और गुजरात लायंस के सबसे अहम रविंद्र जडेजा को व्यस्त और थकान भरे घरेलू सत्र के बाद आराम की जरूरत है। उमेश, रोहित और जडेजा का भारत की चैम्पियंस ट्राफी टीम के लिये चुना जाना तय है।

अश्विन आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिये खेलते हैं। कई भारतीय खिलाड़ी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र के बाद आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पायेंगे या आराम करेंगे। टेस्ट सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (रायल चैलेंजर्स बेंगलूर) मुरली विजय (किंग्स इलेवन पंजाब) दोनों कंधे की चोट से जूझ रहे हैं और वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे जबकि कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज उमेश यादव अपनी अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी क्रमश: रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये कुछ मैचों में नहीं खेलेंगे।

भारतीय टीम के सभी प्रारूपों में अहम सदस्य अश्विन को एक जून से शुरू होने वाली आगामी चैम्पियंस ट्राफी के दौरान पूरी तरह से फिट होना होगा। इस 30 वर्षीय आल राउंडर ने इस सत्र में सभी 13 घरेलू टेस्ट मैचों में भाग लिया है और करीब 750 ओवर के करीब गेंदबाजी की है। उन्होंने इस सत्र में 81 विकेट हासिल किये है जो किसी अन्य भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा हैं। उन्होंने भारत की 10 टेस्ट जीत में भी अहम भूमिका अदा की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक बार फिर चला शादाब खान की फिरकी का जादू, रोमांचक मुकाबले में PAK ने WI को 3 रन से हाराया
2 बीसीसीआई द्वारा वेतन दोगुना किए जाने के बावजूद भी खुश नहीं है टीम इंडिया, जानिए क्यों?
3 कभी विराट कोहली कोहली को पेट में स्टंप घोंपकर मारना चाहता था यह आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, आज बन गया है मुरीद
ये पढ़ा क्या?
X