ताज़ा खबर
 

VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये 100वां टेस्ट मैच है। चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी।

Ashwin, Steve Smith, video watch, India vs Australia, Smith, Indiaरविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट में भी स्मिथ को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। (सोर्स – सोशल मीडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 195 रनों पर सिमट गई। दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस मुकाबले में खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। शून्य पर आउट होने के साथ स्मिथ ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वे भारत के खिलाफ पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में खाता नहीं खोल सके।

स्मिथ का फॉर्म इस सीरीज में खराब रहा है। वे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में भी फ्लॉप साबित हुए थे। पहली पारी में एक रन बनाकर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे थे। उसके बाद दूसरी पारी में एक रन बनाकर नाबाद थे। मेलबर्न में भी वो अश्विन का ही शिकार बन गए। स्मिथ ने 8 गेंदों का सामना किया। दुनिया का यह नंबर-1 बल्लेबाज अपने टेस्ट करियर में बॉक्सिंग-डे टेस्ट में पहली बार शून्य पर आउट हुए।

स्मिथ अपने टेस्ट में करियर में पांचवीं बार शून्य पर आउट हुए। 2016 के बाद पहली बार बार वो खाता नहीं खोल सके। स्मिथ 2013 में इंग्लैंड, 2014 में दक्षिण अफ्रीका, 2014 में पाकिस्तान और 2016 में फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये 100वां टेस्ट मैच है। चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में सबसे ज्यादा रन मार्नस लबुशाने ने 48 रन बनाए। उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 38, मैथ्यू वेड ने 30, नाथन लियोन ने 20, टिम पेन ने 13 और कैमरन ग्रीन ने 12 रन बनाए। पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। इस मैच से डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। रविंद्र जडेजा भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

Next Stories
1 टीम इंडिया संग हुई बेईमानी? टिम पेन को रन आउट नहीं देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के शेन वार्न समेत दिग्गज क्रिकेटर
2 मोहम्मद सिराज की गेंद पर बाल-बाल बचे मार्नस लाबुशाने, हेलमेट ने बचाई जान; देखें VIDEO
3 कभी जुर्म की दुनिया में अखिलेश पॉल की बोलती थी तूती; फुटबॉल ने बदली जिंदगी, वर्ल्ड कप में कप्तानी की, आमिर खान को सुनाई थी दर्दभरी कहानी
आज का राशिफल
X