ताज़ा खबर
 

Ashes 2017: 10 ओवर के बाद ही रिवर्स स्विंग होने लगी गेंद, इस मशहूर गेंदबाज पर लगा बॉल टैम्‍परिंग का आरोप

चौथे दिन बारिश ने खेल बिगाड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया।

Ashes 2017, Ball reversing under 10 overs James Anderson, England vs Australia, James Anderson, James Anderson video, Ashes, ENG vs AUS, James Anderson reversing, James Anderson reversing video,मैच के दौरान गेंद जांचते अंपायर। (Photo Courtesy: AFP)

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार (29 दिसंबर) को मुकाबला विवादों में घिर गया। इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक वीडियो डाला गया है। इसमें इंग्लिश गेंदबाज बॉल को अपने नाखूनों से कुरेदते दिख रहा है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि एंडरसन ने ये सब रिवर्स स्विंग पाने के लिए किया। इतना ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने भी इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा, ’10 ओवर के अंदर ही गेंद रिवर्स स्विंग होने लगी।’

इतना ही नहीं माइकल हसी ने भी एंडरसन की आलोचना करते हुए कहा कि – ‘ये सब नियमों के विरुद्ध है। साथ ही वो लगातार बॉल को मैदान पर पटक रहे थे, जिससे वो पुरानी हो जाए।’

बता दें कि चौथा टेस्ट मैच फिलहाल जारी है। चौथे दिन बारिश ने खेल बिगाड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया। वह अभी भी मेहमान इंग्लैंड से 61 रन पीछे है। स्टम्प्स तक डेविड वार्नर 40 और कप्तान स्टीवन स्मिथ 25 रन बनाकर खड़े हुए हैं। पहली पारी में 327 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत मिली। उसके सलामी जोड़ीदार कैमरुन बेनक्राफ्ट (27) और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। क्रिस वोक्स ने बेनक्रॉफ्ट को 50 के कुल स्कोर पर आउट किया।

उस्मान ख्वाजा (11) बल्ले से एक बार फिर विफल रहे और जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयर्सटो के हाथों लपके गए। इसके बाद उप-कप्तान वार्नर को कप्तान स्मिथ का साथ मिला और दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

h pandey हार्दिक पांड्या। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को अपने तीसरे दिन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ने दिया और 491 रनों पर ही ढेर कर दिया। पैट कमिंस ने एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। एलिस्टर कुक 244 रनों पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने चार विकेट लिए, जबकि जोस हाजलेवुड और नाथन लॉयन ने तीन विकेट हासिल किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रणजी ट्रॉफी: ऋषभ पंत ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 23 साल पुराना रिकॉर्ड, सिर्फ 20 साल की उम्र में बनाया इतिहास
2 India Cricket Schedule 2018: जानिए साल 2018 में भारत का पूरा कार्यक्रम
3 रोहित शर्मा ने बताया- टीम इंडिया को इन दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर्स से है सबसे बड़ा खतरा
ये पढ़ा क्या?
X