ताज़ा खबर
 

गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, इस अहम खिलाड़ी के अंगूठे में हुआ फ्रैक्चर

गॉल के मैदान पर भारत का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है। यहां खेले गए 4 में से तीन टेस्ट मैचों में उसे हार मिली है।

चोट के बाद पवेलियन लौटते असेला गुनारत्ने।

गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के लिए बुरी खबर है। उसके प्रमुख खिलाड़ियों में से एक असेला गुनारत्ने अंगूठे में चोट लगने के बाद पूरे मैच से बाहर हो गए हैं। दिन के दूसरे सत्र में गेंद शिखर धवन के बल्ले का किनारा लेकर दूसरी स्लिप में खड़े गिनारत्ने के हाथों में चली गई। इसके कैच करने के प्रयास में गुनारत्ने बैलेंस नहीं बना पाए और उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है। बॉल लगने के बाद गुनारत्ने वहीं लेट गए और दर्द से करहाते हुए नजर आए। इसके बाद श्रीलंकाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट आए और उनके साथ गुनारत्ने मैदान से बाहर चले गए। जिस वक्त धवन का कैच छूटा, वह 31 रन पर थे। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 190 रन ठोक डाले। गौरतलब है कि श्रीलंका के लिए गुनारत्ने का बाहर होने किसी झटके से कम नहीं है। इससे पहले दिनेश चांदीमल निमोनिया के कारण मैच नहीं खेल रहे हैं। वहीं भारत भी इससे अछूता नहीं है। केएल राहुल बुखार और मुरली विजय कंधे में चोट के कारण मैच नहीं खेल पाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाजी अभिनव मुकुंद 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के बीच 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई। धवन ने जहां 190 रनों की पारी खेली, वहीं पुजारा ने भी अर्धशतक जड़ा। धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली फ्लॉप रहे और मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए। बता दें कि गॉल के मैदान पर भारत का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। यहां खेले 4 में से 3 टेस्ट मैचों में उसे मात मिली है। पिछले दो टेस्ट में भारत यहां नहीं जीत पाया है। अगर भारत को हार की हैट्रिक रोकनी है तो मैच में शानदार प्रदर्शन करना होगा।

 

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App