ताज़ा खबर
 

आईपीएल टीम में चुना गया था भारतीय अरबपति का यह बेटा, अब टीम इंडिया में आने के लिए बहाएगा पसीना

बीसीसीआई ने अंडर 23 कर्नल सी के नायुडू ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर का एम ए चिदंबरम पुरस्कार से सम्मानित किया है। 20 साल के इस क्रिकेटर का फॉर्म सी के नायुडू ट्रॉफी में शानदार रहा था। इस सीरीज के दौरान आर्यमान ने 6 मैचों में 79.50 के शानदार औसत से 795 रन बनाए थे।

आर्यमान विक्रम बिड़ला । (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान विक्रम बिड़ला को इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान राजस्थान की टीम ने खरीदा था। राजस्थान ने 30 लाख रुपए में आर्यमान को अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि, उन्हें टूर्नामेंट के किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। आर्यमान को हाल ही में बीसीसीआई ने अंडर 23 कर्नल सी के नायुडू ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर का एम ए चिदंबरम पुरस्कार से सम्मानित किया है। 20 साल के इस क्रिकेटर का फॉर्म सी के नायुडू ट्रॉफी में शानदार रहा था। इस सीरीज के दौरान आर्यमान ने 6 मैचों में 79.50 के शानदार औसत से 795 रन बनाए थे। मध्यप्रदेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले आर्यमान अब बैंग्लुरु में आयोजित U-23 नैशनल क्रिकेट अकेडमी कैंप में हिस्सा लेने जा रहे हैं। इस कैंप से पहले एक इंटरव्यू में आर्यमान ने अपनी तैयारियों को लेकर बातें की।

RR CAPTAIN Ajinkya Rahane fan invades Sawai Mansingh Stadium field, Ajinkya Rahane, Sawai Mansingh Stadium, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, MI vs CSK, KXIP vs RR फैंस के हाथ मिलाते अजिंक्य रहाणे। (Photo Courtesy: IPL)

आर्यमान ने कहा, ”जब आप किसी काम के लिए मेहनत करते हैं तो अच्छा महसूस होता है। मैं अपने खेल में और सुधार करने का प्रयास कर रहा हूं। एनसीए में मुझे कोच से काफी कुछ सीखने को मिला, जो मुझे हमेशा बेहतर करने के लिए मोटिवेट करता रहा। आने वाले समय में मुझे कई मैच खेलने है और मेरी कोशिश इनमें बेहतर प्रदर्शन कर खुद को और मजबूत करने की होगी”। बता दें कि इस साल आर्यमान ने राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ काफी समय बिताया।

राजस्थान रॉयल्स की टीम को लेकर आर्यमान ने कहा, ”मुझे राजस्थान के कोच शेन वॉर्न और कप्तान अजिंक्य रहाणे से कई चीजों को सीखने का अवसर मिला। इसके अलावा टीम के साथी खिलाड़ियों ने भी मेरी कमजोरियों को दूर करने में मेरी मदद की”। आर्यमान को उम्मीद है कि वह अपनी मेहनत से खुद को एक दिन भारतीय टीम में खेलने के काबिल बना लेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs PAK: पाकिस्तान को सात विकेट से हरा एशिया कप फाइनल में पहुंची भारतीय टीम
2 346 रन से जीतीं न्‍यूजीलैंड की लड़कियां, बदल डाला 47 सालों के वनडे क्रिकेट का इतिहास
3 धोनी-कोहली जैसे दिग्गजों के बल्लों को ‘धार’ देता है यह शख्स, बेन स्टोक्स ने खुश होकर दिए थे 4500 रुपये
यह पढ़ा क्या?
X