ताज़ा खबर
 

आर्सेनल ने किया उलटफेर, मैनचेस्टर सिटी को हराकर रिकॉर्ड 21वीं बार FA CUP के फाइनल में पहुंचा

मिकेल अर्टेटा 6 साल पहले एफए कप के फाइनल में पहुंचने वाली आर्सेनल की टीम के कप्तान भी थे। मैनेजर के तौर पर टीम के साथ उनका ये पहला सीजन है।आर्सेनल की टीम 2017 के बाद कभी भी एफए कप का फाइनल नहीं जीत सकी है।

आर्सेनल के लिए मैच में दोनों गोल पिएरे-एमरिक ऑबामेयांग ने दागे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंग्लैंड की फुटबॉल लीग एफए कप (FA Cup) के सेमीफाइनल में आर्सेनल ने बड़ा उलटफेर करते हुए मैनचेस्टर सिटी को हरा दिया। आर्सेनल ने वेम्बले स्टेडियम में 2-0 से जीत दर्ज की। वह रिकॉर्ड 21वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया। फाइनल में आर्सेनल का मुकाबला मैनचेस्टर यूनाइटेड या चेल्सी से होगा। दोनों टीमों के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज यानी 19 जुलाई को रात में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 1 अगस्त को वेम्बले स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

आर्सेनल के लिए मैच में दोनों गोल पिएरे-एमरिक ऑबामेयांग ने दागे। उन्होंने पहला गोल 19वें मिनट में निकोलस पेपे के पास पर किया। इसके बाद 71वें मिनट में किरेन टर्नी के पास पर दूसरा गोल दाग दिया। आर्सेनल के मैनेजर मिकेल अर्टेटा ने मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला के नेतृत्व में पहले काम किया था। वे गार्डियोला के असिस्टेंट थे। अर्टेटा 6 साल पहले एफए कप के फाइनल में पहुंचने वाली आर्सेनल की टीम के कप्तान भी थे। मैनेजर के तौर पर टीम के साथ उनका ये पहला सीजन है।

आर्सेनल की टीम 2017 के बाद कभी भी एफए कप का फाइनल नहीं जीत सकी है। अर्टेटा के लिए फाइनल मुकाबला मुश्किल जरूर होगा, लेकिन वे अपने फॉर्मूले से किसी भी टीम को हरा सकते हैं। आर्सेनल ने दो दिन पहले ही लिवरपूल को प्रीमियर लीग में हराया था। उसने वह मुकाबला 2-1 से अपने नाम कर लिया। अब मैनचेस्टर सिटी को हराकर उसने यह साबित कर दिया है कि टीम कमजोर नहीं है। आर्सेनल की टीम पिछले सात मुकाबले में सिटी के खिलाफ हार गई थी। इसमें प्रीमियर लीग में पिछले दिनों मिली 0-3 की हार भी शामिल है।

वेम्बले स्टेडियम में सिटी की टीम पिछले नौ मुकाबले में नहीं हारी थी, लेकिन अर्टेटा की टीम ने उन्हें शिकस्त दे दी। 2017 के सेमीफाइनल में भी आर्सेनल ने सिटी को हराया था। दूसरी ओर, अगर मैनचेस्टर सिटी की बात करें तो उसे इस हार को जल्द से जल्द भूलना होगा। उसने चैंपियंस लीग के राउंड-16 के पहले लेग में स्पेन के क्लब रियाल मैड्रिड को हराया था। अब दूसरे लेग का मुकाबला अगस्त में खेला जाएगा। टीम उस मुकाबले को जीतकर क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। प्रीमियर लीग में सिटी की टीम दूसरे स्थान पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विनोद कांबली ने किया खुलासा, पाकिस्तानी है उनका सबसे बड़ा फैन, राशिद लतीफ बने थे ‘डाकिया’
2 आईपीएल की तैयारियों में जुटी फ्रैंचाइजी, यूएई में टीम को बायो-सिक्योर वातावरण में रखने का प्लान
3 England vs West Indies: तीसरे दिन का खेल रद्द, जोफ्रा आर्चर को अगले टेस्ट में मिल सकता है मौका
ये पढ़ा क्या?
X