ताज़ा खबर
 

टीम के लचर प्रदर्शन को देखते हुए अर्जेंटीना ने अपने फुटबॉल कोच को किया बर्खास्त

विश्व में नंबर दो फुटबॉल टीम अर्जेंटीना पर 1970 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बीते महीने बोलिविया से हारने के बाद अर्जेंटीना 5वें स्थान पर खिसक गई है, जबकि केवल शीर्ष 4 टीमें ही विश्व कप में जगह बनाएंगी।

अर्जेंटीना फुटबॉल संघ ने अगले साल होने वाले विश्व कप के क्वालिफाइंग दौर को मद्देनजर रखते हुए कोच एडगार्डो बाउजा को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि टीम का प्रदर्शन बीते दिनों से काफी रहा है। इसके चलते इतना बड़ा कदम उठाया गया है। अर्जेंटीनी फुटबॉल संघ (एएफए) की नई कार्यकारिणी ने पिछले महीने ही पदभार संभालाते हुए पहला बड़ा कदम उठाया है।

विश्व में नंबर दो फुटबॉल टीम अर्जेंटीना पर 1970 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बीते महीने बोलिविया से हारने के बाद अर्जेंटीना 5वें स्थान पर खिसक गई है, जबकि केवल शीर्ष 4 टीमें ही विश्व कप में जगह बनाएंगी। वहीं स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी निलंबन के कारण उसके अगले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। एएफए के नए अध्यक्ष क्लाउडियो टापिया ने बताया कि ‘मैंने एडगार्डो बाउजा से कहा कि वह अब अर्जेंटीना के कोच नहीं हैं।’

गौरतलब है कि अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी के अंतिम समय में निलंबन के कारण कमजोर पड़ गए अर्जेंनटीना को बोलीविया के हाथों विश्वकप फुटबॉल क्वालिफायर मुकाबले में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी विश्वकप में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा। जबकि ब्राजील ने पैराग्वे को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के लिये अपने दावा पक्का कर लिया। अर्जेंनटीना के इस समय 22 अंक हैं और वह चिली से एक, कोलंबिया से दो और ग्रुप में चोटी की टीम ब्राजील से आठ अंक पीछे हैं। उरुग्वे 23 अंकों के साथ अर्जेंटीना से आगे हैं।

इस वजह से मैसी पर लगा प्रतिबंध

अर्जेंटीना के स्टार फारवर्ड लियोन मैसी को फीफा ने चार अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए प्रतिबंधित किया है। मैसी ने चिली के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में 1-0 से जीत के दौरान सहायक रेफरी को अपशब्द कहे थे। फीफा का कहना है कि इसी तरह अर्जेन्टीना के आगामी तीन अन्य विश्व कप क्वालीफायर मैचों में भी मैसी पर यह प्रतिबंध लागू होगा। मैसी पर दस हजार स्विस फ्रैंक (लगभग छह लाख, 60 हजार रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App