ताज़ा खबर
 

छह आईपीएल फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों से मिले ठाकुर और शुक्ला

बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर और आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला बुधवार को छह आइपीएल फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों से मिले और उन्हें 2016 व 2017 में..

नई दिल्ली | October 29, 2015 12:47 AM
बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर। (पीटीआई फाइल फोटो)

बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर और आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला बुधवार को छह आइपीएल फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों से मिले और उन्हें 2016 व 2017 में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की रूपरेखा की जानकारी दी।

फ्रेंचाइजियों को सूचित किया गया कि आइपीएल के 2016 और 2017 सत्र में आठ टीमों की प्रतियोगिता ही होगी और नौ नवंबर को बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक के बाद दो नई टीमों के लिए बोली शुरू होगी। फ्रेंचाइजियों ने इस दौरान आइपीएल के नए टाइटिल प्रायोजक के रूप में वीवा मोबाइल का स्वागत किया।

छह फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों को आइपीएल के अगले दो साल के लिए बीसीसीआइ की कार्य समिति की प्रस्तावित सिफारिशों की जानकारी भी दी गई। शुक्ला ने कहा, ‘यह काफी सफल चर्चा रही। हमने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स के दो साल के निलंबन के कराण बीसीसीआइ द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी फ्रेंचाइजी को दी। उनकी प्रतिक्रिया हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है और उन्होंने आइपीएल कार्यसमूह के सुझाए उपायों की सराहना की जिसकी बाद में बीसीसीआइ कार्य समिति ने सिफारिश की थी।

ठाकुर ने कहा, ‘हम अपने हितधारकों को प्रत्येक स्तर पर शामिल करने के लगातार प्रयास कर रहे हैं। हमारे लिए यह महत्त्वपूर्ण है कि फ्रेंचाइजियों को जानकारी रहे और हमारी चर्चा और सिफारिशों व आइपीएल के 2016 और 2017 सत्र से जुड़ी इन सिफारिशों के पीछे के हमारे कारणों की जानकारी उन्हें रहे।’ बीसीसीआइ सचिव ने कहा, ‘फ्रेंचाइजियों ने संतोष और आइपीएल के प्रति समर्थन जताया है। हम आगामी वर्षों में सर्वश्रेष्ठ आइपीएल सत्र का आयोजन करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।’

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Next Stories
1 बिलबाओ मास्टर्स: डिंग से ड्रा खेलकर आनंद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर
2 हॉकी इंडिया ने साइ के साथ तीन साल का करार किया
3 फीफा अध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार दौड़ में
ये पढ़ा क्या?
X