फिर सामने आईं अंग्रेज खिलाड़ियों की काली करतूतें? पूर्व क्रिकेटर ने कहा- पाकिस्तानी होने के कारण साथियों ने की थी मेरे सिर पर पेशाब

इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर तबस्सुम भट्टी ने एक और नस्लभेद के मामले को उजागर किया है। उन्होंने अंग्रेज क्रिकेटर्स की एक काली करतूत बताते हुए कहा कै कि उनके सिर पर साथी खिलाड़ियों ने पेशाब की थी।

another-racism-issue-came-forward-in-england-cricket-as-pakistani-heritage-player-tabassum-bhatti-says-yorkshire-players-urinated-on-my-head
तबस्सुम भट्टी, यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर (सोर्स- गूगल साइट्स और ITV.com)

इंग्लैंड क्रिकेट में अजीम रफीक के नस्लवाद का विवाद अभी खत्म नहीं हुआ था कि एक और खिलाड़ी ने नस्लवाद का एक मामला उजागर किया है। अजीम के बाद यॉर्कशायर के एक और पूर्व क्रिकेटर तबस्सुम भट्टी ने एक हैरान करने वाला खुलासा किया है। उनके इस खुलासे से एक बार फिर अंग्रेज क्रिकेटर्स की काली करतूत सामने आई है।

बीबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए भट्टी ने बताया कि कुछ खिलाड़ियों ने मेरे सिर पर पेशाब की थी। मुझे पाकिस्तानी मूल का होने के कारण कई बार नस्लभेद झेलना पड़ा था। इसके अलावा मेरे एक अन्य साथी की प्रेयर मैट को भी खराब कर दिया गया था।

उन्होंने बताया कि,’मैं होटल में अपने कमरे के अंदर था और फोन पर किसी से बात कर रहा था। मैं खिड़की के बाहर देख कर फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान मेरे कमरे के ऊपर रहने वाले कुछ लोगों ने मेरे ऊपर पेशाब कर दी। मेरा फोन बिल्डिंग के नीचे गिर गया था। किसी ने मेरा फोन नहीं ढुंढवाया बल्कि ऊपर खिड़की से मेरे सिर के ऊपर पेशाब कर दी।’

आपको बता दें कि ये मामला 14 साल पुराना बताया जा रहा है। तबस्सुम ने 14 साल की उम्र में 1998 में यॉर्कशायर के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों के ऊपर ही ये गंभीर आरोप लगाए हैं।

तबस्सुम भट्टी के इस खुलासे ने एक बार फिर यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब में हड़कम्प मचा दिया है। इसके बाद एक बार फिर से अंग्रेज क्रिकेटर्स पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले अजीम रफीक ने टीम स्टाफ द्वारा उनपर भद्दे कमेंट्स करने का खुलासा किया था। इस मामले में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन का भी नाम सामने आया था। इसी के चलते लॉर्ड कमलेश पटेल को यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

वॉन ने कहा था कि उन पर लगे आरोप निराधार हैं और वे इसके लिए लीगल लड़ाई भी लड़ेंगे आखिरी तक। हालांकि नए अध्यक्ष लॉर्ड पटेल ने अजीम रफीक से बात करके मामले को सुलझा लिया है लेकिन अब तबस्सुम के खुलासे ने नए विवाद को जन्म दे दिया है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत ने 3-0 से जीती टेस्‍ट सीरीज, रहाणे ‘मैन ऑफ द मैच’ तो ‘अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बने’