ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मयंक अग्रवाल को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय खिलाडि़यों के नामों की घोषणा कर दी गई। टीम में किसी तरह का परिवर्तन नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान (Photo: AP)

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। सभी 12 खिलाडि़याें के नाम का खुलासा कर दिया गया। इस टीम का नेतृत्व विराट कोहली करेंगे। पहले टेस्ट मैच के खिलाडि़यों को ही दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया है। शारदुल ठाकुर को 12वें खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेवारी दी गई है। वहीं, पहले मैच में पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टॉप में रखा गया है। जबकि, भारतीय घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल 15 सदस्यों में शामिल थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिली। इनके साथ ही मोहम्मद सिराज और हनुमा विहारी भी प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए। सिराज जहां इंटरनेशनल टेस्ट खेलने की तैयारी में हैं, वहीं, विहारी पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 272 रनों से जीत के बाद भारत ने शुक्रवार (12 अक्टूबर) से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए नामों की घोषणा की। कयास लगाए जा रहे थे कि मयंक अग्रवाल को इस टेस्ट में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अजिंक्य रहाने के प्रदर्शन पर सवाल उठने के बावजूद उन्हें शामिल किया गया है। बता दें कि दाएं हाथ के बल्लेबाज अजिंक्य ने पहले टेस्ट मैच में 41 रन बनाए थे और पिछले 11 पारियों में वे केवल दो बार 50 का आंकड़ा पार कर सके।

मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जिन्होंने राजकोट में शानदार गेंदबाजी की, उन्हें इस बार फिर से मौका दिया गया है। इसके साथ ही भारत ने शारदुल ठाकुर को भी गेंदबाज के ऑप्शन में रूप में रखा है। इस तरह से देखा जाए तो 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकट कीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App