scorecardresearch

भारतीय निशानेबाज अंजुम और लज्जा आइएसएसएफ विश्व कप में चूकीं

भारतीय निशानेबाज अंजुम मुद्गल और लज्जा गोस्वामी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद आइएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं।

ISSF Junior World Cup, Indian Shooters, ISSF World Cup, Indian Shooters ISSF
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।
भारतीय निशानेबाज अंजुम मुद्गल और लज्जा गोस्वामी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद आइएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं। अंजुम और लज्जा ने 582 का स्कोर किया और क्रमश: 15वें और 17वें स्थान पर रहीं। क्वालीफिकेशन दौर में आठ में से चार निशानेबाजों ने 583 का स्कोर कर फाइनल में जगह बनाई। अंजुम ने विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह उसका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। लेकिन विश्व कप में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

क्रोएशिया की एंजेजाना पेजसिच ने स्वर्ण पदक जीता जबकि एस्तोनिया की एंजेला वोरोनोवा को रजत और इटली की पेत्रा जुब्लासिंग को कांस्य पदक मिला। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के जीतू रॉय क्वालीफिकेशन दौर में आठवें और कुल 22वें स्थान पर रहे। गुरप्रीत सिंह 578 स्कोर कर 32वें स्थान पर रहे, जबकि ओंकार सिंह 574 के स्कोर के साथ 52वें स्थान पर रहे। प्रकाश नांजप्पा ने 576 स्कोर किया। उक्रेन के ओलेह ओमेलचुक ने स्वर्ण, तुर्की के इस्माइल केलेस ने रजत और वियतनाम के शुआन विन्ह होआंग ने कांस्य पदक जीता।

पढें अन्य स्पोर्ट्स (Othersports News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.