ताज़ा खबर
 

‘नहीं सुलझ पाया अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच मतभेद, श्रीलंका दौरे से पहले नियुक्त किया जाएगा कोच’

राजीव शुक्ला ने कहा नया कोच भारत के अगले साल के श्रीलंका दौरे से पहले नियुक्त किया जाएगा।

Author नई दिल्ली | June 21, 2017 6:14 PM
कुंबले के इस्तीफा देने के बाद कोहली ने उनके वेलकम ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी राजीव शुक्ला ने आज कहा कि बोर्ड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच मतभेदों को सुलझाने में नाकाम रहा लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि नया कोच भारत के अगले साल के श्रीलंका दौरे से पहले नियुक्त किया जाएगा।

शुक्ला ने आज यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘बीसीसीआई ने यह मसला सुलझाने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किये। कार्यवाहक सचिव और सीईओ ने कुंबले और कोहली के साथ इस मामले पर विस्तार से चर्चा की। बोर्ड ने सीओए के चेयरमैन : विनोद राय : से भी मशविरा किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मसला सुलझाने के लिये प्रयास किये गये, लेकिन आखिर में कोई परिणाम नहीं निकला और कुंबले ने हटने का फैसला किया। ’’ कुंबले ने अपने बयान में कहा कि कोहली को उनकी कोचिंग शैली पर कुछ आपत्तियां थी और उनकी भागीदारी अस्थिर हो गयी थी।

शुक्ला ने कहा, बीसीसीआई कुंबले को भविष्य के लिये शुभकामनाएं देता है। इस बीच बीसीसीआई ने टीम के लिये नया कोच रखने का फैसला किया है। श्रीलंका दौरे से पहले कोच नियुक्त कर लिया जाएगा और यह भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच होगा। शुक्ला से जब पूछा गया कि क्या केवल विराट कोहली ने ही कुंबले का कोच के रूप में विरोध किया, उन्होंने कहा, ये सब अटकलबाजियां हैं।

मैंने पहले ही कहा कि कभी कभार कुछ मतभेद हो जाते हैं और बीसीसीआई ने उन्हें सुलझाने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किये लेकिन कई बार चीजें काम नहीं करती। कई बार ऐसा होता है कि आप किसी के साथ अच्छी तरह से नहीं घुलमिल पाते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केवल कप्तान को ही महत्व नहीं दिया गया। हमने हर किसी को महत्व दिया। कई बार मतभेद पैदा हो जाते हैं। वे भी इंसान हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App