ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे अनिल कुंबले, विराट कोहली से कहा गया-एडजस्ट करो

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला समेत सभी लोग इस बात पर सहमत हैं कि नए कोच को चुनना या कुंबले को एक्सटेंशन देने में देरी होनी चाहिए।

अनिल कुंबले के साथ भारतीय टैस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली। (पीटीआई फाइल फोटो)

पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे। क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (सीएसी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कुछ वक्त और मांगा है। टीओआई की गुरुवार को छपी रिपोर्ट के मुताबिक सीएसी, जिसमें सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, के लिए कुंबले को अंतिम समय में नोटिस देकर हटाना संभव नहीं है। नतीजे भी भारतीय कोच के पक्ष में ही जा रहे हैं, क्योंकि पिछले साल इसी कमिटी ने उन्हें चुना था। गुरुवार की रात सीएसी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी की लंदन के एक होटल में 2 घंटे से ज्यादा मुलाकात हुई थी। देर रात उन्होंने बोर्ड से कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सोचने के लिए और वक्त चाहिए। यह भी माना जा रहा है कि सीएसी के सदस्यों ने कुंबले और कोहली से अलग-अलग इस मुद्दे पर बातचीत की है।

एक उच्च स्तरीय सूत्र ने कहा, सीएसी ने कुंबले पर विचार करने के लिए कुछ समय मांगा है। कमिटी ने यह भी कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद उन्हें निंदात्मक तरीके से नहीं हटाया जाना चाहिए। वह वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएंगे। सूत्र के मुताबिक यह एक छोटा दौरा है तो वहां एेसी दिक्कत नहीं होगी। कोहली से कुछ और दिन एडजस्ट करने को कहा गया है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि सीएसी कोच पद के आवेदकों के बचे हुए इंटरव्यू कब लेगा। 20 जून को टीम इंडिया लंदन से वेस्टइंडीज दौरे के लिए निकलेगी और 10 जुलाई को वापस आएगी।

उम्मीद है कि कुंबले पर फैसला अब बीसीसीआई एसजीएम में 26 जून को लिया जाएगा। दिलचस्प बात है कि एसजीएम मीटिंग से एक दिन पहले बीसीसीआई सदस्यों की सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों (सीओए) की समिति के अध्यक्ष विनोद राय के बैठक होगी। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने टीओआई को बताया, चैम्पियंस ट्रॉफी के बीच और आने वाले वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोच को कैसे हटाया जा सकता है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला समेत सभी लोग इस बात पर सहमत हैं कि नए कोच को चुनना या कुंबले को एक्सटेंशन देने में देरी होनी चाहिए।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App