ताज़ा खबर
 

एमएस धोनी के IPL का प्रदर्शन तय करेगा टी20 विश्वकप का रास्ता, अनिल कुंबले ने बताया जीत का मंत्र

T20, World Cup: केएल राहुल के बारे में उन्होंने कहा कि राहुल ऐसे खिलाड़ी है जिसका भारतीय टीम विकेटकीपिंग के इस्तेमाल करने की सोच सकती है। वह टी20 में इस भूमिका को निभा सकते हैं।

Author December 31, 2019 2:19 PM
महेंद्र सिंह धोनी (फोटो सोर्स-twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को विकेट चटकाने वाले विकल्प पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए हरफनमौला खिलाड़ी की जगह तेज गेंदबाजों को तरजीह मिलनी चाहिए। अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए भारतीय टीम आने वाले समय में अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

कुंबले ने ‘क्रिकनेक्स्ट’ से कहा कि मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत होगी। ऐसे में मेरे मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी चाहिए। आप सवाल उठा सकते हो कि जब ओस की वजह से गेंद गीली हो जाती है तब टीम में कलाई के दो स्पिनरों का होना क्या सही है? यह काफी जरूरी है कि आप विकेट लेने वाले विकल्प की तलाश करें। टीम हरफनमौला खिलाड़ी को ढूंढ रही है लेकिन आपको ऐसे तेज गेंदबाजों को रखना होगा जो विकेट ले सकें। मुझे लगता है कि ये काफी मुश्किल परिस्थिति है।

वहीं अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस पूर्व कप्तान के लिए आईपीएल का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा। उन्होंने कहा कि यह इस पर निर्भर करेगा कि एमएस (धोनी) आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं और क्या भारतीय टीम को लगता है कि विश्व कप में उनकी सेवाओं की जरूरत होगी। इस तरह वह टीम का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

केएल राहुल के बारे में उन्होंने कहा कि राहुल ऐसे खिलाड़ी है जिसका भारतीय टीम विकेटकीपिंग के इस्तेमाल करने की सोच सकती है। वह टी20 में इस भूमिका को निभा सकते हैं। वह अच्छा है और उसने कर्नाटक के लिए विकेटकींपिग की है। सीमित ओवरों के प्रारूप में बल्लेबाज के तौर पर उनकी क्षमता के बारे में हमें पता है।

Next Stories
1 PICS: हार्दिक पंड्या संग मस्ती करते दिखे एमएस धोनी, फैंस को टीम में वापसी का इंतजार
2 हर्षा भोगले के साथ विवाद को संजय मांजरेकर ने बताया अनप्रोफेशनल, कहा- शर्मिंदा हूं जो कंट्रोल खो दिया
3 VIDEO: बेटियों को भारतीय टीवी सीरियल्स देखने से मना करते हैं शाहिद अफरीदी, इंडियन मॉडल लगा चुकी है संबंध बनाने का आरोप
आज का राशिफल
X