ताज़ा खबर
 

डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग जारी, जानिए कौन-कौन है टॉप-10 में शुमार

अमेरिकी की सेरेना विलियम्स 6,110 अंकों के साथ दूसरे, चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा 6,100 अंकों के साथ तीसरे, रोमानिया की हालेप 5,790 अंकों के साथ चौथे और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा 5,790 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

रैंकिंग में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर 7,035 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की रैंकिंग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों में स्थान हासिल कर लिया है। डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग सोमवार को जारी की गई।

इटैलियन ओपन में महिला एकल वर्ग के फाइनल में 20 वर्षीय स्वितोलीना ने चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप को 4-6, 7-5, 6-1 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी। इस जीत से पहले स्वितोलीना विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर थीं। इस जीत के बाद अब वह छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

रैंकिंग में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर 7,035 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। अमेरिकी की सेरेना विलियम्स 6,110 अंकों के साथ दूसरे, चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा 6,100 अंकों के साथ तीसरे, रोमानिया की हालेप 5,790 अंकों के साथ चौथे और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा 5,790 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

4,575 अंकों के साथ यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना छठे, स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा 4,480 अंकों के साथ सातवें, 4,330 अंकों के साथ ब्रिटेन की योहाना कोंटा आठवें, रूस की स्वेतलाना कुजनेत्जोवा 4,310 अंकों के साथ नौंवे और पोलैंड की एगनिस्का रांदवास्का 4,095 अकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

बता दें कि पूर्व विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी विक्टोरिया एजारेंका बेटे के जन्म के बाद अब विंबलडन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से टेनिस कोर्ट पर लौटने की योजना बना रही हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलारूस की टेनिस खिलाड़ी विक्टोरिया ने पिछले साल फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा नहीं की।

पिछले साल दिसम्बर में विक्टोरिया ने एक बेटे को जन्म दिया और इसका नाम उन्होंने लियो रखा है। इस साल विंबलडन ओपन की शुरुआत तीन जुलाई से हो रही है। दो बार आस्ट्रेलिया ओपन जीत चुकीं विक्टोरिया ने कहा कि वह प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “लियो किंडा का कहना है कि वह लंदन और विंबलडन देखना चाहता है।”

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App