ताज़ा खबर
 

मर्रे और वावरिंका ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी एंडी मर्रे, पूर्व चैंपियन स्टैनिसलास वावरिंका और महिला वर्ग में दो बार खिताब जीतने वाली विक्टोरिया अजारेंका ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया।

Author मेलबर्न | Published on: January 23, 2016 8:05 PM
फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विट्जरलैंड के वावरिंका ने टूर स्तर पर अपनी 400वीं जीत हासिल की। उन्होंने चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 6-2, 6-3, 7-6 से हराया।

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी एंडी मर्रे, पूर्व चैंपियन स्टैनिसलास वावरिंका और महिला वर्ग में दो बार खिताब जीतने वाली विक्टोरिया अजारेंका ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया। चार बार फाइनल में पहुंचे मर्रे ने पुर्तगाल के जाओ सोसा को दो घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 6-2, 3-6, 6-2, 6-2 से हराया। मर्रे मेलबर्न में लगातार आठवीं बार अंतिम 16 में पहुंचे हैं। उनकी सोसा पर यह लगातार सातवीं जीत है।

फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विट्जरलैंड के वावरिंका ने टूर स्तर पर अपनी 400वीं जीत हासिल की। उन्होंने चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 6-2, 6-3, 7-6 से हराया। आस्ट्रेलियाई ओपन में 2014 के चैंपियन वावरिंका का अगला मुकाबला मिलोस राओनिच से होगा। कनाडा के इस 13वें वरीय खिलाड़ी ने सर्बिया के 21वें वरीय विक्टर ट्रोइस्की को 6-2, 6-3, 6-4 से पराजित किया।

अमेरिका के जान इसनर ने 44 ऐस जमाकर फेलिसियानो लोपेज को 6-7, 7-6, 6-2, 6-4 से हराकर आठवीं वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी डेविड फेरर से भिड़ने का हक पाया। फेरर ने अमेरिका के स्टीव जोहान्सन को 6-1, 6-4, 6-4 से आसानी से पराजिात किया। फ्रांस के 23वें वरीय गेल मोनफिस और रूस के गैरवरीय आंद्रे कुजनेत्सोव भी चौथे दौर में पहुंचने में सफल रहे।

महिलाओं के वर्ग में दो बार की पूर्व चैंपियन अजारेंका ने कुल मिलाकर पांच गेम गंवाकर अंतिम 16 में जगह बनायी है, लेकिन तीसरी वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरूजा को तीसरे दौर में बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

चोटों से जूझने के बाद अब अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करने वाली अजारेंका ने जापानी किशोरी नाओमी ओसाका को 6-1, 6-1 से आसानी से पराजित किया। दूसरी तरफ मुरूगुजा को चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रीकोवा ने 6-3, 6-2 से हराया। इससे बेलारूस की अजारेंका के लिये क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का रास्ता काफी हद तक आसान हो गया है।

ब्रिटेन की ऑस्ट्रेलिया में जन्मी जोहाना कोंटा ने चेक गणराज्य की डेनिसा अलरटोवा को 6-2, 6-2 से हराकर नया इतिहास रचा। वह पिछले 29 वर्षों में यहां चौथे दौर में पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश महिला है। उन्हें अगले दौर में रूस की इकटेरिना मकरोवा से भिड़ना जिन्होंने चेक खिलाड़ी कारोलिना पिल्सकोवा को 6-3, 6-2 से हराया।

सर्बियाई स्टार अन्ना इवानोविच भी तीसरे दौर में बाहर हो गयी। इस 20वीं वरीय खिलाड़ी को अमेरिका की 15वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज ने तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-4, 6-4 से हराया। अमेरिका की मेडिसन ब्रेंगल हालांकि कोई चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर पायी। जर्मनी की सातवीं वरीय एंजलिक केरबर ने उन्हें 6-1, 6-3 से पराजित किया। जर्मनी अनिका बेक भी अंतिम 16 में पहुंच गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories