ताज़ा खबर
 

IPL: जसप्रीत बुमराह के सामने कुंद पड़ जाती है आंद्रे रसेल के बल्ले की धार, सामना होने पर 50% बार किया शिकार

पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने बतौर गेंदबाज खरीदा था, लेकिन उन्होंने इस सीजन आंद्रे रसेल से ज्यादा रन बनाए हैं और छक्के जड़े हैं। वहीं रसेल ने कमिंस से ज्यादा विकेट चटकाए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 10:39 AM
Jasprit Bumrah Andre Russellआंद्रे रसेल 16 अक्टूबर की रात जसप्रीत बुमराह की बाउंसर पर क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच आउट हुए।

IPL Interesting Facts: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल का है। उन्होंने 183.08 के स्ट्राइक रेट से 72 मैचों में 1483 रन बनाए हैं। वह इस दौरान 126 छक्के और 103 चौके लगा चुके हैं। हालांकि, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह का सामना होने पर रसेल के बल्ले की धार कुंद पड़ जाती है। उनका स्ट्राइक रेट 130 से भी कम का रह जाता है।

आईपीएल में इन दोनों दिग्ग्जों का अब तक 6 बार आमना सामना हुआ है। इसमें जसप्रीत बुमराह ने आंद्रे रसेल को 3 बार पवेलियन की राह दिखाई है। आईपीएल 2020 में भी 16 अक्टूबर की रात बुमराह ने ही रसेल की पारी का अंत किया। रसेल ने बुमराह के बाउंसर पर थर्ड मैन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन टाइमिंग मिस कर गए और विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक ने दौड़ लगाते हुए उनका शानदार कैच पकड़ लिया। बुमराह ने 6 पारियों में रसेल को 34 गेंदें फेंकी हैं। इसमें रसेल ने 129.41 के स्ट्राइक रेट से 44 रन बनाए हैं, जबकि इस दौरान 3 बार पवेलियन लौटे हैं।

इस आईपीएल में बात करें तो रसेल दो बार बाउंसर पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। बुमराह के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा भी उन्हें अपनी बाउंसर पर पवेलियन भेज चुके हैं। यही नहीं रसेल दो बार बाहर जाती गेंदों को हिट करने के चक्कर में कैच आउट हुए हैं। एक बार डीप पॉइंट पर और एक बार विकेटकीपर के हाथों लपके गए हैं।

आईपीएल 2020 में रसेल की अपने ही टीम के साथी पैट कमिंस से रोमांचक होड़ देखने को मिल रही है। पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने नीलामी में बतौर गेंदबाज खरीदा था, लेकिन उन्होंने इस सीजन आंद्रे रसेल से ज्यादा रन बनाए हैं और छक्के जड़े हैं। वहीं, रसेल कमिंस से ज्यादा विकेट चटका चुके हैं। गेंदबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी कमिंस से बेहतर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली को पछाड़ मुंबई फिर टॉप पर, ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हुए पर्पल कैप की रेस में
2 IPL Records: कोलकाता नाइटराइडर्स को हरा मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, ट्रेंट बोल्ट ने पूरी की विकेटों की फिफ्टी
3 IPL 2020: मुंबई इंडिंयस के खिलाफ मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कमान, इयोन मॉर्गन को सौंपी कप्तानी
यह पढ़ा क्या?
X