ताज़ा खबर
 

ग्रेटर नोएडा: अज्ञात बदमाशों ने इंटरनेशनल मुक्केबाज जितेंद्र मान को मारी गोली, मौत

एसपी (देहात) सुनिति सिंह ने बताया कि मुक्केबाज जितेन्द्र मान (27) का शव अपार्टमेंट में स्थित उनके फ्लैट में मिला। जितेन्द्र इन दिनों अल्फा-1 में चल रहे एक जिम में प्रशिक्षक के रूप में काम कर रहे थे।

Author नोएडा | January 12, 2018 18:48 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर थाना क्षेत्र के एवीजे हाइट्स अपार्टमेंट में अज्ञात बदमाशों ने एक अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज की गोली मारकर हत्या कर दी। एसपी (देहात) सुनिति सिंह ने बताया कि मुक्केबाज जितेन्द्र मान (27) का शव अपार्टमेंट में स्थित उनके फ्लैट में मिला। उन्होंने बताया कि जितेन्द्र इन दिनों अल्फा-1 में चल रहे एक जिम में प्रशिक्षक के रूप में काम कर रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि 10 जनवरी की सुबह जितेंद्र जिम गए थे। जिम से जाने के बाद उसका मोबाइल फोन बंद था। जितेंद्र के फ्लैट की एक चॉबी फिटनेस एकेडमी के संचालक प्रीतम टोकस के पास भी थी।

जितेंद्र के बारे में जब कुछ पता न चला तो प्रीतम ने शुक्रवार दोपहर फ्लैट पर जाकर अपनी चॉबी से ताला खोला। तब उन्हें पता चला कि अंदर जितेंद्र मान का शव गोलियों से छलनी पड़ा था। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। एसपी ने बताया कि हत्या करने के बाद बदमाशों ने फ्लैट का दरवाजा बंद कर दिया और जितेंद्र का मोबाइल भी अपने साथ ले गये। उन्होंने बताया कि जितेंद्र के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर डाल दिया गया है तथा अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है जिसकी मदद से बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ, पूर्व विश्व रजत पदक विजेता सरजूबाला देवी (48-51 किग्रा) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के साथ टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज का खिताब भी अपने नाम किया। रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) को टूर्नामेंट का ओवरआॅल चैम्पियन घोषित किया गया। मणिपुर की सरजूबाला ने फाइनल में हरियाणा की रितु को 3-2 से शिकस्त देकर राज्य का इकलौता स्वर्ण पदक जीता। यह उनका लगातार दूसरा राष्ट्रीय खिताब है।

अखिल भारतीय पुलिस टीम (एआईपी) की पूर्व विश्व और एशियाई चैम्पियन ए सरिता देवी (60 किग्रा) ने फाइनल में आरएसपीबी की पवित्रा को मात देकर सोने का तमगा हासिल किया। दिन के मार्की मुकाबले (57 किग्रा) विश्व चैम्पियपशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाथेर और विश्व युवा चैम्पियन शशि चोपड़ा के बीच था। आरएसपीबी की सोनिया ने अनुभव का फायदा उठाते हुए शशि को शिकस्त दी।

मीना कुमारी (एआईपी) ने 54 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में हरियाणा की मनीषा को हराकर स्वर्ण हासिल किया। 45-48 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में आरएसपीबी की राजेश नरवाल ने उत्तर प्रदेश की मोनिका को पराजित किया। मुक्केबाजी के पारंपरिक गढ़ हरियाणा के लिए इस प्रतियोगिता में इकलौता स्वर्ण पूजा रानी (75 किग्रा) ने सुनिश्चित किया। पूजा ने असम की अलारी बोरो को शिकस्त दी। आरएसपीबी को इस टूर्नामेंट में पांच स्वर्ण और दो कांस्य पदक मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App