ताज़ा खबर
 

कोका कोला विवाद में फेविकोल और अमूल की एंट्री, रोनाल्डो के सॉफ्ट ड्रिंक्स की बोतल हटाने पर लिए कंपनी के मजे

यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा ने गुरुवार को 24 टीमों के खिलाड़ियों से कहा कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस मंचों पर रणनीति के तहत रखी गई प्रायोजक कंपनियों की ड्रिक्स बोतलों को हटाना बंद कर दें।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 18, 2021 11:03 PM
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो 2020 में एक मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सॉफ्ट ड्रिंक्स की जगह पानी पीने का संदेश दिया था। (सोर्स- स्क्रीनशॉट)

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) द्वारा अपनी मेज पर से कोका-कोला की बोतल हटाने मामले में अमूल और फेविकोल जैसी भारतीय कंपनियां भी कूद गईं हैं। रोनाल्डो का प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सॉफ्ट ड्रिंक्स की जगह पानी पीने का संदेश देने वाला वीडियो वायरल होने के बाद देसी कंपनियां कोका कोला (Coca Cola) और बीयर कंपनी हीनेकेन (Heineken) को निशाना बनाकर मजे ले रही हैं।

अमूल और फेविकॉल जैसी कंपनियां अपने क्रिएटिव एडवरटाइजिंग टीम की मदद से इन कंपनियों पर चुटकी ले रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोनाल्डो की ओर से बॉटलगेट (Bottlegate) कांड के बाद कोका कोला को 30 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ। ऐसा ही एक्शन फ्रांसीसी फुटबॉलर पॉल पोग्बा (Paul Pogba) ने भी दिखाया, जिसके कारण हीनेकेन को भी मुंह की खानी पड़ी है। इन घटनाओं के बाद अमूल और फेविकॉल अपने क्रिएटिव एडवरटाइजिंग की मदद से इंटरनेशनल ब्रांड को लेकर मीम्स शेयर कर रही हैं।

अमूल (Amul) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट शेयर किया है। इसमें दो महत्वपूर्ण कोट किए गए हैं। पहले कोट में कहा गया है, ‘अमूल नेवर पुश्ड एसाइड (Amul Never PUSHED ASIDE),’ यानी अमूल ब्रांड को कभी साइड नहीं किया गया है। दरअसल, अमूल कंपनी हेल्दी पेय पदार्थ बनाती है, इसलिए कोई भी उपभोक्ता इसके उत्पाद को साइड नहीं रखना चाहता है। एक अन्य कोट में कंपनी ने लिखा है, ‘Not bottling one’s feelings! (किसी की भावनाओं को बोतलबंद नहीं करना)!’

इसी तरह फेविकोल (Fevicol) ने एक ट्वीट किया है। इसमें लिखा हुआ है कि ना तो बॉटल हटेगी और ना ही वैल्युएशन घटेगी। इसके साथ ही पॉप्युलर हिंदी गाना ‘हाय रे मेरा कोका कोका कोका कोका…’ के बोल शेयर किए गए हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पॉल पोग्बा और मैनुअल लोकाटेली ने इस सप्ताह जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कैमरे के सामने आ रही प्रायोजकों की सभी बोतलों को हटा दिया।

बता दें कि यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा ने गुरुवार को 24 टीमों के खिलाड़ियों से कहा कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस मंचों पर रणनीति के तहत रखी गई प्रायोजक कंपनियों की ड्रिक्स बोतलों को हटाना बंद कर दें।

Next Stories
1 WTC Final: साउथम्पटन में बारिश नहीं रुकने से परेशान हुईं अनुष्का शर्मा, इंस्टाग्राम पर लिखी ये कविता
2 ऋतिक रोशन की फैन हैं युजवेंद्र चहल की पत्नी, इस जगह बिताना चाहती हैं अपना समय; अनुष्का शर्मा को लेकर कही बड़ी बात
3 साउथम्पटन में बारिश बनी विलेन, पहले दिन का खेल धुला; जानिए दूसरे दिन कब होगा टॉस
ये पढ़ा क्या?
X