ताज़ा खबर
 

सुपर-डुपर स्टाइल में लौटे अंबाती रायुडू, IPL 2020 के पहले मुकाबले के बाद बने टॉप रन स्कोरर

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रायुडू ने आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। रायुडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

Ambati Rayudu, ipl 2020, mi vs csk, rayudu, iplअंबाती रायुडू ने फाफ डुप्लेसिस के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। (सोर्स – बीसीसीआई)

आईपीएल का धमाकेदार आगाज शनिवार (19 सितंबर) को हो गया। पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत में CSK के लिए हीरो साबित हुए अंबाती रायुडू। उन्होंने 48 गेंद पर 71 रनों की धुआंधार पारी खेली। रायुडू IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। पहले ही मैच में उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया। रायुडू ने अपनी पारी में 6 चौके और तीन छक्के लगाए।

रायुडू जब क्रीज पर उतरे उस समय चेन्नई की स्थिति नाजुक थी। उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद रायुडू ने डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की। उन्होंने पारी के दौरान अपना 19 आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। रायुडू की पारी की तारीफ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी की। उन्होंने मैच के बाद कहा- रायुडू ने कमाल की पारी खेलते हुए फाफ डुप्लेसिस के साथ जबरदस्त साझेदारी की। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए थे। चेन्नई ने 19.2 ओवर में 1656 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। डुप्लेसिस ने नाबाद 58 रन बनाए।

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रायुडू ने आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। रायुडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसके बाद ऋषभ पंत को वहां भेजा गया था। बाद में रायुडू ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में वापसी की थी।

ऑरेंज कैप आईपीएल में हर साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दिया जाता है। वह मैच के दौरान ऑरेंज कैप पहनकर फील्डिंग कर सकता है। टूर्नामेंट के अंत में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ट्रॉफी के तौर पर ऑरेंज कैप दिया जाता है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर क्रिस गेल ही ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो बार ऑरेंज कैप अपने नाम किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020 के पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, अपनी कप्तानी में चेन्नई को दिलाई 100वीं जीत
2 IPL 2020: कभी धोनी से होती थी तुलना, तीन साल बाद मैदान पर उतरते ही इस खिलाड़ी ने जमाया रंग
3 IPL 2020: चेन्नई के सामने मुबंई इंडियंस ही है ‘बाजीगर’, धोनी की टीम के खिलाफ सिर्फ रोहित की ब्रिगेड ही कर पाई है ये खास कारनामा
यह पढ़ा क्या?
X