ताज़ा खबर
 

Ind v Aus: मैच ड्रॉ होने के बावजूद ‘खुश’ हैं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न, हैरान करने वाली है वजह

भारत ने 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 334 रन बनाकर तीसरा टेस्ट ड्रा कराया। इस कारण 4 मैच की सीरीज अभी 1-1 से बराबर हैं। चौथा और अंतिम टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 11, 2021 6:48 PM
Shane Warne India vs Australia Sydney Cricket Ground Test Matchशेन वार्न क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। उन्होंने यह तस्वीर नववर्ष पर अपने प्रशंसकों को बधाई देते हुए शेयर की थी। (सोर्स- इंस्टाग्राम/शेन वार्न)

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के चौथे दिन मेजबान टीम का पलड़ा भारी था। ऐसा लग रहा था कि वह यह मैच जीत लेगी। भारतीय टीम के साथ हार टालने की बड़ी चुनौती थी। हालांकि, मैच ड्रॉ पर छूटा। मैच का नतीजा अपने पक्ष में नहीं निकलने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम निराश है। मैच पोस्ट प्रजेंटेशन में उनकी बातों से यह झलका भी, लेकिन उन्हीं की टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्नर काफी खुश हैं।

अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के खुश होने की वजह भी हैरान करने वाली है। आखिरी दिन ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के दम पर भारत ने वापसी की। एक समय ऑस्ट्रेलिया के हाथ से यह मैच फिसलता हुआ नजर आ रहा था। तभी गेंदबाजों ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर फिर ऑस्ट्रेलिया को ड्राइविंग सीट पर भेज दिया। हालांकि, हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने साहसिक पारी खेलकर न सिर्फ भारत की संभावित हार को टाला, बल्कि दर्शकों और क्रिकेट दिग्गजों की तालियां भी बटोरीं। मैच के बाद शेन वार्न ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टेस्ट सीरीज को ‘अद्भुत’ करार दिया।

उन्होंने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन भारतीय बल्लेबाजों के ‘साहसिक’ रवैये की प्रशंसा की। वार्न ने मैच के बाद खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच क्या अद्भुत सीरीज चल रही है। टेस्ट क्रिकेट में आज का दिन शानदार था। भारत के साहसिक रवैए और उनके आज के प्रयासों की जितनी तारीफ की जाए कम है। यह बेजोड़ था।’ उन्होंने कहा, ‘दोनों टीमों ने एससीजी (सिडनी क्रिकेट ग्राउंड) पर कोई कसर नहीं छोड़ी। मुझे इसलिए टेस्ट क्रिकेट पसंद है।’

बता दें कि भारत ने 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 334 रन बनाकर तीसरा टेस्ट ड्रा कराया। इस कारण 4 मैच की सीरीज अभी 1-1 से बराबर हैं। चौथा और अंतिम टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को पांचवें दिन जीत के लिए आठ विकेट और भारत को 309 रन चाहिए थे। आखिर में भारतीय बल्लेबाजों ने क्रीज पर पांव जमाकर अपनी टीम को अंतिम मैच से पहले मनोवैज्ञानिक बढ़त दिलाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टिम पेन कर रहे थे स्लेजिंग, अश्विन ने गुस्से में कहा- भारत में तुम्हारी आखिरी सीरीज होगी; देखें VIDEO
2 Syed Mushtaq Ali Trophy में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! बीसीसीआई ने बढ़ाई मैच फीस
3 VIDEO: स्टीव स्मिथ भूले खेल भावना, ऋषभ पंत संग की गंदी हरकत; कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की टिम पेन ‘अवॉर्ड’ देने की मांग
ये पढ़ा क्या?
X