ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: कोहली के बचाव में उतरे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बोले- नरमी बरतने की जरूरत नहीं

IND VS AUS: इस सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद अब दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से इस सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टीम इंडिया का रोमांचक सफर जारी है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं, पहले में भारत को जीत हासिल हुई है लेकिन दूसरे मुकाबले में भारत को 146 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम इंडिया की हार से ज्यादा कप्तान कोहली का मैदान पर आक्रामक रवैया चर्चा का विषय बना हुआ है। टिम पेन के साथ हुए कप्तान कोहली के विवाद और मैदान पर अक्सर जुनून से लबरेज कोहली के इस अंदाज के प्रशंसक और आलोचक दोनों ही हैं। ऐसे में अब आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बार्डर ने विराट कोहली की आक्रामकता का बचाव करते हुए कहा है कि क्रिकेट को उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं ।

बार्डर ने फाक्स क्रिकेट के पॉडकास्ट ‘द फालोआन’ पर कहा कि हमारे खेल में इस तरह के ज्यादा लोग नहीं है । पेशेवरपन से यह कुछ हद तक कम हो गया है । आस्ट्रेलिया में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के दौरान आक्रामक जश्न मनाने के लिये माइक हस्सी, मिशेल जानसन और संजय मांजरेकर ने कोहली की निंदा की थी । इस बाबत बार्डर ने कहा कि मैने किसी कप्तान को उसकी टीम के विकेट लेने पर ऐसे जश्न मनाते नहीं देखा । यह जरूरत से ज्यादा है लेकिन अच्छा भी है । उसमें जुनून है । उन्होंने यह भी कहा कि वह विदेशी सरजमीं पर जीतकर अपनी छाप छोड़ना चाहता है ।

इसके आगे बार्डर ने कहा कि वह घर से बाहर जीतने को इतना बेकरार है और वाकई नंबर वन रैंकिंग का हकदार है। वह टीम को नंबर वन बनाने में कामयाब रहा है लेकिन कप्तान की असली पहचान अपने देश से बाहर मिली जीत से होती है । वह इस कमी को पूरा करना चाहता है । बता दें कि इस सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद अब दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से इस सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App