ताज़ा खबर
 

अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल, CPL में बरपा चुके हैं कहर; IPL खेलने वाले होंगे पहले अमेरिकी

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज माने गए हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई लीगों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वे पिछले सीजन में केकेआर के स्टेंडबाय प्लेयर थे।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | September 12, 2020 1:43 PM
Ali Khan, IPL 2020, Kolkata knight riders, Ali Khan, USA, IPLअली खान ने सीपीएल के अपने पहले सीजन में 16 विकेट झटके थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक खतरनाक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है। केकेआर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) में कहर बरपाने वाले अमेरिकी खिलाड़ी अली खान को टीम में रखा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, वे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी का स्थान लेंगे। गर्नी कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उनका ऑपरेशन जल्द ही किया जाएगा। 29 साल के अली खान आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी होंगे।

अली खान सीपीएल में ट्रिबैगो नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं। यह टीम भी केकेआर की ही है। दोनों टीमों के मालिक शाहरुख खान ही हैं। अली खान के रहते हुए ट्रिबैगो की टीम सीपीएल 2020 का खिताब जीतने में सफल रही है। टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच हारे बगैर चैंपियन बनी। उसने अपने सभी 12 मैच जीते। अली खान हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की इंस्टाग्राम स्टोरी में दिखाई दिए थे। ब्रावो ने इसका कैप्शन लिखा था- अगला पड़ाव दुबई।

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज माने गए हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई लीगों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वे पिछले सीजन में केकेआर के स्टेंडबाय प्लेयर थे। अली खान ने सीपीएल के इस सीजन में 7.43 की इकॉनमी रेट से 8 मैच में 8 विकेट लिए थे। वे लगातार 140kph से ज्यादा की रफ्तार से गेंद कर सकते हैं। साथ ही आखिरी ओवरों में यॉर्कर का इस्तेमाल कर किफायती गेंदबाजी भी करते हैं।

अली खान वर्ल्ड क्रिकेट में पिछले साल चर्चा में आए थे। तब उन्होंने अमेरिका की ओर से खेलते हुए नामीबिया के खिलाफ 49वें ओवर में तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। उनकी गेंदबाजी के कारण नामीबिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 गेंद पर 14 रन बनाने थे। अमेरिका की टीम 2 रन से मैच जीत गई थी और उसका वनडे स्टेटस बरकरार रहा था। अली खान 2018 में केन्या के खिलाफ मिली पहली जीत में मैन ऑफ द मैच रहे थे। 2018 में ट्रिबैगो के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। CPL के अपने पहले सीजन में अली खान ने 12 मैच में 16 विकेट झटके थे। उसके बाद वे बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते दिखाई दिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MI IPL Team 2020 Players List: ट्रॉफी का पंजा लगाने पर मुंबई इंडियंस की नजर, ये है रोहित शर्मा की पूरी टीम
2 IPL Controversy: जब बीच मैदान पर ही भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली, एक-दूसरे को कहे थे अपशब्द
3 कमबैक की तैयारी करने वाले युवराज सिंह को मिला गौतम गंभीर का साथ, बोले- सभी उन्हें देखना चाहते हैं, पंजाब के लिए क्यों नहीं खेल सकते?
राशिफल
X