ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार ने की बच्चों के लिए ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन की शुरुआत

बच्चों के लिए भारत का सबसे बड़ा फुटबॉल मुकाबला एसएआरई होम्स हिन्दुस्तान टाइम्स ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन (एचटी जीआईएफए) का चौथा सीजन शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में शुरू हुआ।

Author नई दिल्ली | September 16, 2017 10:15 PM

बच्चों के लिए भारत का सबसे बड़ा फुटबॉल मुकाबला एसएआरई होम्स हिन्दुस्तान टाइम्स ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन (एचटी जीआईएफए) का चौथा सीजन शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में शुरू हुआ। इस मुकाबले में शामिल दलों के 5000 से भी अधिक खिलाड़ी अपने परिजनों और मित्रों के साथ शामिल हुए। यह आयोजन जेनिथ डांस ट्रुप और बैंड अस्तित्व के रोमांचित कर देने वाले प्रदर्शन का गवाह भी बना और इसकी मेजबानी मशहूर भारतीय टीवी अभिनेता रित्विक धनजानी ने की। इस मौके पर मौजूद अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, “भारत में फुटबॉल को एक खेल के तौर पर बढ़ती लोकप्रियता के रूप में देखना वाकई सुखद है। खेल प्रेमियों के लिए एचटी जीआईएफए एक बड़ा मंच है और यह लोगों से जुड़ने का एक अवसर भी देता है। मैं यह देखकर अभिभूत हूं कि माता-पिता अपने बच्चों को सहयोग दे रहे हैं कि वे खेल को एक पेशे और स्वस्थ जीवन-शैली के लिए चुनें।”

हिन्दुस्तान टाइम्स द्वारा आयोजित ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन (जीआईएफए) एक वार्षिक अंतर-क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट है, जिसकी शुरुआत 2014 से हुई। यह युवा और उभरती प्रतिभाओं को विकसित करने में सफल रहा है। पुराने तीन संस्करणों की तरह ही एचटी जीआईएफए- 2017 को कई चरणों में विभाजित किया गया है। इसमें दो श्रेणियों में दलों का पंजीकरण भी शामिल है। पहली श्रेणी जूनियर (पांचवीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक) और दूसरी श्रेणी सीनियर (नौवीं कक्षा से बारहवीं कक्षा तक) की है। जीआईएफए की मतदान प्रक्रिया में, जो प्री-क्वॉलीफायर्स में हारे हुए दलों को एक मौका देती है कि वे वाइल्ड कार्ड वोट के जरिए टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं।

एचटी जीआईएफए सीजन-4 में पंजीकरण के लिए दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद से आए 2500 टीमों ने पंजीकरण कराया। लीग मुकाबले के लिए नॉक आउट फॉर्मेट 30 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें दोनों तरफ सात-सात खिलाड़ी होंगे और इसमें 346 टीमें शामिल होंगी। नई दिल्ली के सीडब्ल्यूजी विलेज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आठ अक्टूबर को एचटी जीआईएफए का समापन समारोह होगा। इस टूर्नामेंट के विजेताओं को नकद राशि, ट्रॉफी, पदक और एक्सक्लूसिव स्पेनिश लीग मर्चेडाइज के उपहार से नवाजा जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस भारतीय बॉलर के खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान स्मिथ बोले- करनी होगी अलग से तैयारी
2 प्रो कबड्डी 2017, यूपी योद्धा vs पटना पाइरेट्स: PTP ने दर्ज की 45-42 से जीत
3 प्रो कबड्डी 2017, तेलुगु टाइटंस vs बेंगलुरु बुल्स: रोमांचक मुकाबला 26-26 से टाई
यह पढ़ा क्या?
X