ताज़ा खबर
 

पहले दोनों हाथों से गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को छकाया, अब शतक ठोक विदर्भ को किया मजबूत

ईरानी कप मुकाबला पूरी तरह विदर्भ के फिरकी गेंदबाज अक्षय कर्णेवार के नाम रहा। अक्षय ने पहले दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हुए शेष भारत एकादश के बल्लेबाजों को छकाया। फिर मुश्किल वक़्त पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक भी ठोका और विदर्भ को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

file pic

रणजी चैंपियन विदर्भ और शेष भारत एकादश के बीच विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर जारी ईरानी कप मुकाबले में विदर्भ के फिरकी गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा है। कर्णेवार के अलावा अक्षय वाडकर (73) ने अर्धशतक लगाया है। विदर्भ ने शेष भारत एकादश के खिलाफ अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर बनाया है। इस मैच में शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए थे और इस तरह विदर्भ को पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त हासिल हुई।

ईरानी कप का ये मुकाबला अब तक पूरी तरह कर्णेवार के नाम रहा है। बुधवार को कर्णेवार दोनों हाथों से गेंदबाजी करने के चलते सुर्ख़ियों में बने रहे। वहीं गुरुवार को उन्होंने वाडेकर के साथ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगा दिया। इस मैच में शेष भारत एकादश ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बना लिए हैं। शेष भारत एकादश को अब तक सात रन की बढ़त मिल चुकी है। स्टंप्स के समय हनुमार विहारी 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। हनुमा ने 85 गेंदों पर अब तक चार चौके और एक छक्का जबकि रहाणे ने 65 गेंदों पर एक चौका लगाया है। मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों पर 27 और अनमोलप्रीत सिंह ने 21 गेंदों पर 6 रन बनाए।

विदर्भ के लिए आदित्य सरवाटे और अक्षय वखारे को अब तक एक-एक सफलता मिली है। इससे पहले, विदर्भ ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया। विदर्भ अभी शेष भारत एकादश के स्कोर से 85 रन पीछे हैं जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय वाडकर ने 50 और कर्णेवार ने अपनी पारी को 15 रन से आगे बढ़ाया। विदर्भ का सातवां विकेट 305 के स्कोर पर वाडकर के रूप में गिरा। उन्होंने 139 गेंदों पर 14 चौके लगाए। इस दौरान कारनेवर ने प्रथम श्रेणी में अपना पहला शतक पूरा किया।

शतक बनाने के बाद वह भी टीम के 381 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। कारनेवर ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा अक्षय वखारे ने 20, रजनीश गुरबानी ने नाबाद 28 और यश ठाकुर ने 10 रन बनाए। शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App