ताज़ा खबर
 

संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के कारण ICC ने श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय को किया निलंबित

इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में 211 रन से जीत हासिल की थी और इस सीरीज में 3-0 से कब्जा किया था। ऐसे में इस गेंदबाज के एक्शन की 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आंकलन हुआ जिसमें पाया गया कि उनकी गेंदबाजी नियमों के अनुकूल नहीं है।

Akila dhananjay, Akila dhananjay bannedआईसीसी ने अकीला को किया बैन (फोटो साभार-TWITTER)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय को संदिग्ध गेंदबाजी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, धनंजय ने इस साल फरवरी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले माह खेली गई टेस्ट सीरीज में धनंजय ने 10 विकेट लिए थे। इस सीरीज में पहले मैच के बाद उन पर संदिग्ध गेंदबाजी का आरोप लगा था। पहले मैच में संदिग्ध गेंदबाजी का आरोप लगने के बावजूद धनंजय दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के लिए खेलते हुए नजर आए थे। ब्रिस्बेन में एक स्वतंत्र बायोमेकॅनिक्स के मूल्यांकन में विफल होने के बाद उन पर निलंबन लगा है। हालांकि, वह श्रीलंका की घरेलू प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी कर सकते हैं।

बता दें कि इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में 211 रन से जीत हासिल की थी और इस सीरीज में 3-0 से कब्जा किया था। ऐसे में इस गेंदबाज के एक्शन की 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आंकलन हुआ जिसमें पाया गया कि उनकी गेंदबाजी नियमों के अनुकूल नहीं है। ऐसे में आईसीसी ने उनपर तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी के लिए निलंबित कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: सचिन को याद आ गए पुराने दिन, पढ़ें टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले मास्टर ब्लास्टर
2 स्मिथ और वार्नर के साथ जो हुआ उससे खुश नहीं हैं विराट कोहली
3 Ind vs Aus 1st Test: जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, एक मैच नहीं हम यहां सीरीज जीतने आए हैं
यह पढ़ा क्या?
X