ताज़ा खबर
 

चौथे टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर रहाणे ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, जानिए क्‍यों खास है उनकी सेंचुरी

रहाणे ने पहली पारी में 8वें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की थी, जबकि दूसरी पारी में विराट कोहली के साथ सीरीज की अब तक सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली।

Author नई दिल्‍ली | December 7, 2015 2:03 PM
भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे। (पीटीआई फाइल फोटो)

अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाने के साथ ही अपने खाते में एक और उपलब्धि दर्ज करा ली है। रहाणे ने फिरोजशाह कोटला टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक लगाए हैं। ऐसा करने वाले वह पांचवें भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्‍होंने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 127 रनों की शतकीय पारी खेली थी और दूसरी पारी में भी शतक लगा दिया। रहाणे ने एक टेस्‍ट की दोनों पारियों में सेंचुरी जड़कर विजय हजारे, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

आपको बता दें कि सुनील गावस्कर टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने का कारनामा दो बार किया है और वे ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं। अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में 8वें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की थी, जबकि दूसरी पारी में विराट कोहली के साथ सीरीज की अब तक सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली। कोहली और रहाणे के बीच 5वें विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई।

Read Also:

रहाणे ने जड़ा अपनी जमीं पर पहला टेस्‍ट शतक, अपना रिकॉर्ड तोड़ने से 21 रन से चूके

Live Cricket Score: रहाणे ने जड़ा दूसरा शतक, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 481 का लक्ष्य

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App