ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे संभालेंगे कप्तानी, कोहली जाएंगे इंग्लैंड

यह दूसरा मौका होगा, जब अजिंक्य रहाणे टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। इससे पहले रहाणे बीते साल धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम के कप्तान थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे संभालेंगे भारतीय टीम की कप्तानी। (AP photo)

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। यह टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलुरु में खेला जाएगा। बता दें कि विराट कोहली इस टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे और वह आगामी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए आईपीएल के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड रवाना होंगे। ऐसे में नियमित कप्तान कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं खेलने के कारण भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे। यह दूसरा मौका होगा, जब अजिंक्य रहाणे टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। इससे पहले रहाणे बीते साल धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम के कप्तान थे। दरअसल विराट कोहली कंधे में चोट के चलते इस टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम को जीत मिली थी और भारत ने 5 साल के लंबे अंतराल के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट मैच जीतकर रहाणे अपनी कप्तानी में टेस्ट मैच में जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेंगे। खबर के अनुसार, चेतेश्वर पुजारा अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत वापस लौटेंगे, जोकि फिलहाल इंग्लैंड में यॉर्कशायर की तरफ से काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा लेने के बाद पुजारा फिर से इंग्लैंड लौट जाएंगे, जहां उनकी टीम को 20 जून से हैंपशायर की टीम का सामना करना है।

पुजारा के अलावा ईशांत शर्मा भी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत लौटेंगे। ईशांत शर्मा भी इन दिनों काउंटी क्रिकेट में हाथ आजमा रहे हैं। ईशांत शर्मा का ससेक्स के साथ 3 जून तक करार है। वहीं विराट कोहली काउंटी की टीम सरे के साथ जुड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत को जुलाई माह में इंग्लैंड का दौरा करना है। चूंकि कोहली पिछले इंग्लैंड दौरे पर असफल रहे थे, यही वजह है कि कोहली समेत पूरी भारतीय टीम इस बार पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड की टीम का सामना करना चाहती है। कोहली, पुजारा और ईशांत जहां काउंटी क्रिकेट में हाथ आजमाएंगे। वहीं रहाणे,मुरली विजय समेत कई खिलाड़ी इंग्लैंड जाने वाली भारत ए टीम का हिस्सा होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App