ताज़ा खबर
 

अच्‍छे प्रदर्शन के बावजूद T20 टीम से अजिंक्‍य रहाणे बाहर, शिखर धवन पर दिया ये बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे एक दिवसीय मैच में दमदार पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अगले मैच में टीम मैनेजमेंट ने बैंच पर बिठाने का फैसला लिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन साथी खिलाड़ी रहाणे के साथ रन लेने के लिए दौड़ते हुए। (फोटो सोर्स इंस्टाग्राम)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे एक दिवसीय मैच में दमदार पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अगले मैच में टीम मैनेजमेंट ने बैंच पर बिठाने का फैसला लिया है। खबरों की मानें तो कप्तान विराट कोहली ने सीमित ओवर में रोहित शर्मा और शिखर धवन से मैच की शुरुआत कराने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि रहाणे को जब भी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिला है उन्होंने अधिकतर मौके पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में भी उन्होंने 82.43 के स्ट्राइक रेट से74 गेंदों में 61 रन बनाए। क्योंकि ऐसे हालातों में बल्लेबाजी करना जरा भी आसान नहीं होता जब आपको ये जानकारी ना हो की टीम में आपकी जगह कहां है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पांचवां और आखिरी मैच जीतने के बाद रहाणे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनका फोकस सिर्फ टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर रहता है। मैदान पर वो अपने खेल को एन्जॉय करते हैं। पिछले मैच पर उन्होंने कहा, ‘उस विकेट पर 240 बनाना इतना आसान नहीं था। लेकिन हम खेले, गेंद बहुत धीमी आ रही थी। मैंने अपने खेल का आनंद लिया। मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने हमारे लिए अच्छा किया है। हमें प्रतियोगिता से प्यार है।’


उन्होंने आगे कहा, ‘रोहित और मैं एक दूसरे की मजबूती को जानते हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया को कभी हलके में नहीं लिया क्योंकि हम जानते हैं कि वो उच्च कोटि की टीम है। ऑस्ट्रेलिया सम्मान की पूरी हरदार है। मैं और रोहित फील्ड पर एक दूसरे को बढ़ावा देते हैं। बल्लेबाजी के दौरान हम दोनों चाहते हैं हमारी जोड़ी अच्छा प्रदर्शन करे। हम एक दूसरे के खेल को गति देते हैं। हमनें कभी उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) हल्के में नहीं लिया।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रो कबड्डी लीग 2017, यू मुंबा vs तमिल थलाइवाज: MUM ने 30-33 से जीता मैच
2 IND Vs AUS: 14वां शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में छुआ यह कीर्तिमान
3 प्रो कबड्डी लीग 2017, बंगाल वॉरियर्स vs जयपुर पिंक पैंथर्स: BEN ने 32-31 से मारी बाजी
ये पढ़ा क्या ?
X